DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO : यहां देखें भारत vs आॅस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन की पूरी हाइलाइट

आॅस्ट्रेलिया और भारत के बीच एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल की पूरी हाइलाइट यहां देखें।

India vs Australia Adelaide Test Match

दूसरी पारी में ओपनर्स की ओर से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भारत ने एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन की खेल की समाप्ति पर अपनी दूसरी में 3 विकेट पर 151 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अब भारत की आॅस्ट्रेलिया पर कुल बढ़त 166 रनों की हो गई है और मैच में अभी पूरे दो दिन का खेल बचा है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय पहली पारी के शतकवीर चेतेश्वर पुजारा 40 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले भारत की पहली पारी में 250 रन के जवाब में आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी खेल के तीसरे दिन पहले सत्र में 235 रन पर सिमट गई। आॅस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। नाथन लॉयन 24 रन बनाकर नाबाद रहे। आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट झटके। मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए।

मुरली विजय-केएल राहुल ने दूसरी पारी में भारत को दी सधी शुरुआत
दूसरी पारी में मुरली विजय और केएल राहुल ने भारत को सधी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन एक बार फिर 44 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन को कैच दे बैठे। मुरली विजय के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। उन्हें 18 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने स्लिप में पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद चेतेश्चर पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 71 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली 34 रन बनाकर नाथन लॉयन की गेंद पर आउट हुए। आरोन फिंच ने शॉर्ट लेग पर उनका आसान कैच पकड़ा। लेकिन पहली पारी में 123 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में भी एक छोर संभाले रखा और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर भारत का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

मौसम ने तीसरे दिन के खेल में डाला खलल, कम किए गए 21 ओवर
इससे पहले खराब मौसम के कारण सुबह के सत्र में खेल 45 मिनट तक रुका रहा। खेल शुरू होने के बाद पहले सत्र में दो बार और व्यवधान पड़ा। लंच स्थानीय समयानुसार एक बजकर 12 मिनट पर लिया गया। मैच के तीसरे दिन पहले 20 मिनट के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 7 विकेट पर 191 रन से आगे खेलते हुए 91वें ओवर में 200 रन पूरे किए। तीसरे दिन भारत को जसप्रीत बुमराह ने पहली सफलता दिलाई। मिशेल स्टार्क (15) को विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर बुमराह ने आॅस्ट्रेलिया के 8वें विकेट का पतन किया। इसके बाद खेल एक बार फिर 55 मिनट तक रुका रहा जिससे दिन के ओवरों की संख्या 90 से घटाकर 79 कर दी गई। नाथन लॉयन (नाबद 24) ने ट्रेविस हेड (72) के साथ 9वें विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की। मोहम्मद शमी ने ट्रेविस हेड को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत किया। अगली ही गेंद पर उन्होंने जोश हेजलवुड को विकेट के पीछे लपवाकर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

INDvsAUS; 1st TEST: लक्ष्मण को पीछे छोड़ आॅस्ट्रेलियाई धरती पर विराट ने बनाया एक और रिकॉर्ड

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Watch India vs Australia Adelaide Oval Test Match Third Day Play Highlights