फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: एडिलेड में जब सांस लेने में धौनी को हुई दिक्कत और वह मैदान पर गिर पड़े

VIDEO: एडिलेड में जब सांस लेने में धौनी को हुई दिक्कत और वह मैदान पर गिर पड़े

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच एडिलेड ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने 6 विकेट से दमदार जीत दर्ज की। कंगारू टीम की ओर से दिए गए 299 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 4 गेंद शेष रहते 4...

VIDEO: एडिलेड में जब सांस लेने में धौनी को हुई दिक्कत और वह मैदान पर गिर पड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,एडिलेड। Wed, 16 Jan 2019 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच एडिलेड ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने 6 विकेट से दमदार जीत दर्ज की। कंगारू टीम की ओर से दिए गए 299 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 4 गेंद शेष रहते 4 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। भारत की इस जीत में टीम के कप्तान विराट कोहली (104) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (55*) ने अहम भूतिका अदा की। जब मैच में जीत दर्ज करने के लिए भारत को 38 गेंदों में 56 रन चाहिए थे तभी विराट कोहली आउट हो गए। इसके बाद टीम इंडिया को जीत दिलाने की जिम्मेदारी एमएस धौनी के कंधों पर आ गई थी। जिसे उन्होंने बखूबी निभाया।

एडिलेड ओवल में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस था और महेंद्र सिंह धौनी जब मैदान में खेल रहे थे तो उन्हें देखकर ही लग रहा था कि वह बेहद थक गए हैं। धौनी के थकने की वजह यह भी रही कि उन्होंने अपनी पारी में करीब 90 प्रतिशत रन दौड़कर बनाए थे। इस बीच एक समय ऐसा भी आया जब महेंद्र सिंह धौनी को सांस लेने में बेहद ज्यादा तकलीफ होने लगी। वह बुरी तरह हांफते हुए दिखाई दिए। सांस लेने के लिए वह बहुत मशक्कत कर रहे थे और इसी मैदान पर गिर भी गए। मैच कुछ देर रोकना पड़ा, लेकिन फिर भी माही ने हिम्मत नहीं हार। उन्होंने पानी पीकर थोड़ी देर आराम किया और भारत को आखिरकार जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

आंकड़े दे रहे गवाही: लक्ष्य का सफल पीछा करने में विराट कोहली से ज्यादा अच्छे बल्लेबाज हैं एमएस धौनी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें