फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशिखा पांडे की 'जादुई' गेंद पर वसीम जाफर ने दिया रिएक्शन, बताया 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'

शिखा पांडे की 'जादुई' गेंद पर वसीम जाफर ने दिया रिएक्शन, बताया 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को भारतीय टीम को दूसरे टी-20 मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने एक ऐसी गेंद...

शिखा पांडे की 'जादुई' गेंद पर वसीम जाफर ने दिया रिएक्शन, बताया 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Oct 2021 09:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को भारतीय टीम को दूसरे टी-20 मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने एक ऐसी गेंद पर एलिसा हीली को क्लीन बोल्ड किया, जिसकी काफी चर्चा हो पा रही है। आलम यह है कि इस गेंद को महिला क्रिकेट की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' भी कहा जा रहा है। शिखा द्वारा फेंकी गई इस गेंद का ऑस्ट्रेलिया की स्टार बल्लेबाज हीली के पास कोई जवाब नहीं था और वे बॉल की मूवमेंट को देखकर दंग रह गईं। इस बॉल पर अब भारत के पूर्व क्रिकेट वसीम जाफर ने अपना रिएक्शन दिया है।

किसको बनना चाहिए आईपीएल 201 का विनर, गौतम गंभीर ने लिया इस टीम का नाम

उन्होंने ट्वीट करते हुए इस वीडियो को शेयर किया है और इसके कैप्शन में लिखा, 'बॉल ऑफ द सेंचुरी, महिला क्रिकेट एडीशन! शिखा पांडे के लिए जोरदार तालियां।' इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन ही बना पाई। टीम के लिए पूजा वस्त्राकर ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 26 गेंदों पर सर्वाधिक 37, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पांच चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 28 रन बनाए। भारत से मिले इस लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाकर मैच जीत लिया।

IPL 2021 Qualifier 1: फाइनल की जंग में गुरू एमएस धोनी के सामने हैं चेले ऋषभ पंत, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग इलेवन

क्या है 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'

बॉल ऑफ द सेंचुरी महान स्पिनर शेन वॉर्न की उस 'जादुई' गेंद को कहा गया है, जब उन्होंने 1993 में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग के सामने एक ऐसी लेग ब्रेक गेंद फेंकी थी, जिसने हद से ज्यादा टर्न लिया था। इस दौरान गेंद ने लेग स्टम्प पर टप्पा खाया,लेकिन गेटिंग का ऑफ स्टम्प उखड़ गया।

भारत के खिलाफ इस जीत में तहलिया मैकग्रा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तहलिया ने 42 रनों की शानदार नाबाद पारी के दम पर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने छह चौकों के सहारे 33 गेंदों पर 42 रन बनाए। जॉर्जिया वेयरहैम ने अंत में उनका साथ दिया और दो चौकों की बदौलत सात गेंदों पर 10 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने चार चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 34 और कप्तान मेग लैनिंग ने दो चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 15 रन बनाए। तहिलया को मैच जिताऊ पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें