DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › टी20 वर्ल्ड कप में क्या भारत-पाकिस्तान होंगे एक ग्रुप में? इसको लेकर वसीम जाफर ने ऐसे लिए ICC के मजे
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप में क्या भारत-पाकिस्तान होंगे एक ग्रुप में? इसको लेकर वसीम जाफर ने ऐसे लिए ICC के मजे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 16 Jul 2021 02:53 PM
टी20 वर्ल्ड कप में क्या भारत-पाकिस्तान होंगे एक ग्रुप में? इसको लेकर वसीम जाफर ने ऐसे लिए ICC के मजे

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आज एक बड़ा फैसला लिया जा सकता है। टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है और इस बड़े इवेंट के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल आज ग्रुपों का ऐलान कर सकता है। इस बीच सबकी निगाहें इस पर टिकी हैं कि क्या भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा जाएगा? दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी समय से बिगड़े हुए हैं और ऐसे में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ बस आईसीसी इवेंट्स में ही खेलती हैं। इस पूरे मुद्दे पर वसीम जाफर ने एक मीम शेयर किया है।

वसीम जाफर ने एक मीम शेयर करते हुए लिखा, 'आईसीसी के दफ्तर में अभी कुछ ऐसा नजारा होगा।' इस मीम पर लिखा है कि क्या भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा जाए? खबरों के मुताबिक, 16 जुलाई को ओमान में आईसीसी का एक इवेंट होना है, जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रेसिडेंट सौरव गांगुली भी मौजूद रहेंगे और इसी इवेंट के दौरान ग्रुपों की घोषणा की जा सकती है। टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर को होना है, जबकि फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा। 

'स्पोर्ट्स तक' की खबर के अनुसार, आईसीसी के इवेंट में आज इस बात का ऐलान किया जाएगा कि कौन सी टीम किस ग्रुप में रहेगी। इसके साथ ही क्वालीफायर मैचों के ग्रुपों का भी घोषणा की जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा एक-दो महीने में हो सकती है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन पहले भारत में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको यूएई और ओमान में शिफ्ट कर दिया गया। इस दौरान टूर्नामेंट की मेजबानी की जिम्मेदारी बीसीसीआई की ही रहेगी। यूएई और ओमान के चार मैदानों पर इस टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकैडमी ग्राउंड शामिल हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आठ टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकीं हैं। वहीं, आठ टीमों के बीच होने वाले क्वालीफायर के नतीजे के बाद चार अन्य टीमें भी टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेंगी। इस बार श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमें भी डायरेक्ट वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहीं हैं।
 

संबंधित खबरें