फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs New Zealand 1st T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर वसीम जाफर ने उठाए सवाल, दे दिया ये सुझाव

India vs New Zealand 1st T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर वसीम जाफर ने उठाए सवाल, दे दिया ये सुझाव

जाफर का कहना है कि हुड्डा की गेंदबाजी का पूरा इस्तेमाल किया जा सकता था। इसके अलावा उन्होंने हार्दिक को राय दी कि उमरान मलिक या शिवम मावी की जगह एक अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता था।

India vs New Zealand 1st T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर वसीम जाफर ने उठाए सवाल, दे दिया ये सुझाव
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 10:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर ने पहले टी20 में टीम इंडिया की हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। जाफर का कहना है कि जिस तरह की कंडीशन्स थी उस हिसाब से आज गेंदबाजी नहीं हुई। रांची में खेले गए पहले टी20 में पिच से स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी इसके बावजूद हार्दिक ने हुड्डा के कोटे के ओवर पूरे नहीं किए। जाफर का कहना है कि हुड्डा की गेंदबाजी का पूरा इस्तेमाल किया जा सकता था। इसके अलावा उन्होंने हार्दिक को राय दी कि अगर उमरान मलिक और शिवम मावी का पूरा इस्तेमाल नहीं किया जाना तो उनकी जगह आप एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिला सकते हैं।

कब खत्म होगा अर्शदीप सिंह का नो बॉल से ये नाता? और कितने शर्मनाक रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए जाफर ने कहा 'शायद, मुझे लगता है कि जिस तरह की आज कंडीशन्स थी उस हिसाब से आज गेंदबाजी नहीं हुआ। दीपक हुड्डा के जो दो ओवर बचे थे उसका इस्तेमाल किया जा सकता था, हालांकि इसके अलावा भारत के पास स्पिन के ज्यादा विकल्प नहीं थे।'

जेसन रॉय का शतक गया बेकार, साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत; ये खिलाड़ी बना हीरो

उन्होंने आगे कहा 'अगर आप उमरान मलिक से एक ही ओवर कराने वाले हो और मावी से दो ओवर कराने वाले हो तो उनकी जगह किसी एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाना बेहतर विकल्प होगा। शायद ये बदलाव आने वाले मैचों में देखने को मिले। नई गेंद से स्विंग के लिए ज्यादा आगे गेंद करने चलगे गए और वहां पर रन दे बैठे। लेकिन भारत ने बाद में बेहतर वापसी की है जिस तरह वॉशिंगटन और कुलदीप ने गेंदबाजी की वो शानदार था। कुलमिलाकर मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड ने भारत से बेहतर क्रिकेट खेला।'

न्यूजीलैंड का यह रिकॉर्ड देख छूटेंगे हार्दिक पांड्या के भी पसीने, भारत के खिलाफ कोई और टीम नहीं कर पाई ऐसा

बात मुकाबले की करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया ने 19वें ओवर तक मेहमानों पर पकड़ बनाई हुई थी, मगर आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने 27 रन खर्च कर मैच भारत की पकड़ से दूर कर दिया। इसके बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 15 रन पर टीम इंडिया ने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद जरूर सूर्यकुमार यादव औऱ हार्दिक पांड्या के बीच अच्छी साझेदारी हुई मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत के लिए इस मैच के हीरो वॉशिंगटन सुंदर रहे जिन्होंने गेंदबाजी में दो विकेट चटकाने के साथ अर्धशतकीय पारी खेली। मगर उनका यह लाजवाब प्रदर्शन टीम की हार में आया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें