Wasim Jaffer predicts numbers of ODI 100s Virat Kohli around 75 to 80 at the end of his career - टीम इंडिया के पूर्व ओपनर की भविष्यवाणी, वनडे में 80 शतक ठोकेंगे विराट कोहली DA Image
11 दिसंबर, 2019|10:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर की भविष्यवाणी, वनडे में 80 शतक ठोकेंगे विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले वसीम जाफर ने विराट कोहली को लेकर एक भविष्यवाणी की है।

virat-kohli jpg

विराट कोहली ने रविवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा। यह उनके वनडे करियर का 42वां शतक था। विराट कोहली का यह शतक 11 पारियों के बाद आया। अब तो हालात कुछ यूं हो गए हैं कि विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो क्रिकेट का कोई न कोई रिकॉर्ड टूटता या बनता जरूर है। मौजूदा समय में विराट कोहली ने 238 वनडे में 42 शतक लगाए हैं। वहीं उन्होंने 77 टेस्ट मैचों में 25 शतक लगाए हैं।

Read Also: वीरेंद्र सहवाग ने 2011 के इंग्लैंड दौरे के लिए ट्विटर पर खुद को ही किया ट्रोल

वसीम जाफर को लगता है कि विराट 80 वनडे शतक ठोकेंगे
अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले वसीम जाफर ने विराट कोहली को लेकर एक भविष्यवाणी की है। वसीम जाफर ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 75 से 80 शतक लगाएंगे। भारत के लिए 31 टेस्ट मैच खेल चुके वसीम जाफर ने ट्वीट कर कहा, 'ग्यारह पारियों के ब्रेक के बाद शतक लगाने की आम सेवा फिर शुरू हो चुकी है। विराट कोहली का एक और शतक। मेरा अनुमान है कि वह वनडे क्रिकेट में 75 से 80 शतक लगाएंगे।' 

वनडे में सचिन के बाद दूसरे सबसे सफल क्रिकेटर बने विराट
भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग कर चुके वसीम जाफर ने 31 मैचों में 34.11 की औसत से 1944 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो दोहरे शतक, पांच शतक और 11 अर्धशतक जड़े। विराट कोहली अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ते हुए सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज बन गए हैं। गांगुली ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में 11,363 रन बनाए। जबकि विराट कोहली के नाम अब 11406 रन हो गए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 463 वनडे मैचों में 18426 रन दर्ज हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wasim Jaffer predicts numbers of ODI 100s Virat Kohli around 75 to 80 at the end of his career