फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवसीम जाफर ने पहले टेस्ट मैच के लिए की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी, इनको दी जगह

वसीम जाफर ने पहले टेस्ट मैच के लिए की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी, इनको दी जगह

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने कहा है कि वे अपनी टीम में अक्षर को नहीं रखेंगे।

वसीम जाफर ने पहले टेस्ट मैच के लिए की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी, इनको दी जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 10:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में खेले जाने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने ये भी बता दिया है कि वे अपनी अंतिम ग्यारह में अक्षर पटेल को क्यों नहीं रखेंगे? जबकि उनका प्रदर्शन पिछले कुछ टेस्ट मैचों में गेंद और बल्ले के साथ अच्छा रहा है। उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को नहीं चुना है। 

वसीम जाफर ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को रखा है, जबकि नंबर तीन पर हमेशा की तरह चेतेश्वर पुजारा को चुना है। वहीं, नंबर 4 पर जिम्मेदारी विराट कोहली निभाएंगे और नंबर 5 पर वसीम जाफर ने शुभमन गिल को चुना है, जिनकी हालिया फॉर्म क्रिकेट के हर प्रारूप में अच्छी रही है। शायद यही कारण है कि वे सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करते हुए नहीं देख रहे हैं। 

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएस भरत को रखा है, जो पिछले करीब डेढ़ साल से टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं और कुछ मौकों पर उनको थोड़ी बहुत विकेटकीपिंग भी करनी पड़ी है। हालांकि, अब ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में उनको दस्ताने संभालने के लिए सबसे आगे देखा जा रहा है। वहीं, नंबर 7 पर रविंद्र जडेजा, 8 पर आर अश्विन, 9 पर कुलदीप यादव, 10 पर मोहम्मद शमी और 11 पर मोहम्मद सिराज को रखा है। 

ये भी पढ़ेंः 'भाड़ में जाओ' वाली बात पर वेंकटेश प्रसाद ने कर दी जावेद मियांदाद की बोलती बंद, किया ये ट्वीट

उन्होंने अपने ट्वीट में ये भी बता दिया है कि वे अक्षर पटेल को इसलिए नहीं प्लेइंग इलेवन में चाहते, क्योंकि कुलदीप यादव कलाई के स्पिनर के तौर पर ज्यादा वेरिएशन के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं। कुलदीप यादव ने पिछले कुछ मैचों में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा किया है और अगर थोड़ी बहुत भी मदद उन्हें पिच से मिलती है तो वे निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत पैदा करने के लिए काफी होंगे। 

वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें