फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIRE vs IND: वसीम जाफर ने चुनी पहले टी20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI, भुवनेश्वर कुमार की जगह इस खिलाड़ियों को दिया मौका

IRE vs IND: वसीम जाफर ने चुनी पहले टी20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI, भुवनेश्वर कुमार की जगह इस खिलाड़ियों को दिया मौका

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट वसीम जाफर ने पहले टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दिया है।

IRE vs IND: वसीम जाफर ने चुनी पहले टी20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI, भुवनेश्वर कुमार की जगह इस खिलाड़ियों को दिया मौका
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Jun 2022 02:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत को आज आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेलना है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरती है यह सबसे बड़ा सवाल है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज के मुकाबले टीम इंडिया में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो आयरलैंड दौरे पर नहीं है। ऐसे में दो बदलाव तो निश्चित है। इन सभी चर्चाओं के बीच भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट वसीम जाफर ने पहले टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दिया है।

जो धोनी, कोहली और रोहित ना कर पाए वो काम आज कर इतिहास रच सकते हैं हार्दिक पांड्या

वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन के अनुसार ओपनिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ही संभालेंगे, वहीं श्रेयस अय्यर की जगह उन्होंने सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया है। पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन ही विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई देंगे। वसीम जाफर ने गेंदबाजी यूनिट में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर अर्शदीप सिंह को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

WI vs BAN: काइल मायर्स के शतक के दम पर वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर बनाई 106 रनों की बढ़त

आयरलैंड के खिलाफ शत प्रतिशतक रहा है भारत का रिकॉर्ड

आयरलैंड के खिलाफ भारत ने अभी तक तीन ही T20I मुकाबले खेले हैं और हर बार टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। आयरलैंड से टीम इंडिया की सबसे पहली भिड़ंत 2009 टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी, इसके बाद भारत ने 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था।

पहले टी20 के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन - ईशान किशन (c), रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान और अर्शदीप सिंह

epaper