फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवसीम जाफर ने पहले ODI मैच के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को दी जगह

वसीम जाफर ने पहले ODI मैच के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को दी जगह

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले पहले ODI मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस टीम में संजू सैमसन का नाम शामिल नहीं है। 

वसीम जाफर ने पहले ODI मैच के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को दी जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 24 Nov 2022 01:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम शुक्रवार 25 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के ईडन पार्क में तीन मैचों की वनडे इंटरनेशन सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, ये सबसे बड़ा सवाल होगा, क्योंकि कई खिलाड़ियों को टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था। ऐसे में क्या वनडे सीरीज में वे खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे या नहीं, ये देखने वाली बात होगी। फिलहाल, भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है, जो उन्हें लगता है कि पहले मैच में मैदान पर उतरनी चाहिए। 

वसीम जाफर ने ओपनर के तौर पर कप्तान शिखर धवन के साथ शुभमन गिल को रखा है, जबकि नंबर तीन पर विराट कोहली की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को रखा है। 4 पर उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रखा है, जबकि 5 नंबर के लिए उन्होंने सूर्यकुमार यादव को चुना है। नंबर 6 पर ऑलराउंडर के तौर पर दीपक हुड्डा और सात पर वॉशिंग्टन सुंदर होंगे। इस प्लेइंग इलेवन में वसीम जाफर ने स्पिनर को नहीं चुना है, क्योंकि उनका मानना है कि ईडन पार्क की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित नहीं होती है। 

सूर्या के तूफानी शतक को लेकर न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने कहा- मैंने इससे अच्छी पारी LIVE नहीं देखी

पूर्व ओपनर ने तेज गेंदबाजी विभाग में उमरान मलिक को भी चुना है, जिनके साथ अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को भी उन्होंने जगह दी है। इस टीम में संजू सैमसन का नाम नहीं हैं, जिनको लेकर अब तक तमाम बयानबाजी पूर्व क्रिकेटरों की तरफ से सामने आई है। सैमसन टी20 सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "कोई कलाई का स्पिनर नहीं है, क्योंकि ईडन पार्क में छोटी बाउंड्री हैं। सुंदर और हुड्डा बनाम न्यूजीलैंड के 4 बाएं हाथ के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अहम होगा। चाहर नंबर 9 पर होंगे, जिससे गहराई तक बल्लेबाजी होगी। ईडन पार्क में एकदिवसीय मैच अक्सर निचले क्रम के कैमियो द्वारा तय किए जाते हैं।"

वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper