Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCSK vs KKR : वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी, बताया चेन्नई सुपर किंग्स और केकेआर में से कौन जीतेगा आईपीएल 2021 का खिताब

CSK vs KKR : वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी, बताया चेन्नई सुपर किंग्स और केकेआर में से कौन जीतेगा आईपीएल 2021 का खिताब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Fri, 15 Oct 2021 04:00 PM
CSK vs KKR : वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी, बताया चेन्नई सुपर किंग्स और केकेआर में से कौन जीतेगा आईपीएल 2021 का खिताब

इस खबर को सुनें

आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से होनी है। सीएसके ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी देकर डायरेक्ट फाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं, इयोन मोर्गन की अगुवाई में केकेआर ने पहले एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली को धूल चटाकर फाइनल तक पहुंची है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है और ट्रॉफी किसके हाथ लगेगी यह कहना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि, इस सवाल का जवाब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने दे दिया है। जाफर के मुताबिक सीएसके चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल रहेगी। 

 

जाफर ने अपने ट्विटर पर फाइनल मैच की प्रिडिक्शन करते हुए लिखा, 'भविष्यवाणी: एक वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान और कीवी कोच आज रात ट्रॉफी को उठाने वाले हैं।' जाफर का इशारा सीएसके की तरफ है, क्योंकि धोनी वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन हैं और चेन्नई के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं।  इस सीजन केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दो बार पहले भिड़ चुकी हैं और दोनों ही दफा माही के शेरों ने मैदान मारा है। पहले लेग में चेन्नई ने कोलकाता को 18 रनों की हार का स्वाद चखाया था, जबकि दूसरी भिड़ंत में सीएसके ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

IPL 2021 Final : कब, कहां और कैसे देखें चेन्नई सुपरकिंग्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट 

धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम 9वीं बार फाइनल मैच खेलने उतरेगी। माही की अगुवाई में चेन्नई ने तीन बार खिताब को अपने नाम किया है। केकेआर और चेन्नई के बीच इससे पहले साल 2012 में फाइनल मैच खेला गया था, जिसमें कोलकाता की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में धोनी के बूढ़े शेर उस हार का हिसाब भी जरूर चुकता करना चाहेंगे। मोर्गन की टीम की किस्मत यूएई आकर जबरदस्त तरीके से चमकी है और टीम ने पहले एलिमिनेटर में बैंगलोर को धाराशायी किया और फिर दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी देते हुए फाइनल का टिकट कटाया है। 
 

epaper

संबंधित खबरें