फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2023 में मुंबई इंडियंस को कौन डाल सकता है मुश्किल में, वसीम जाफर ने बताया नाम

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस को कौन डाल सकता है मुश्किल में, वसीम जाफर ने बताया नाम

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस को कौन सा खिलाड़ी मुश्किल में डाल सकता है उसके बारे में वसीम जाफर ने बताया है। उनका कहना है कि अगर जोफ्रा आर्चर उपलब्ध नहीं है तो टीम की मुश्किल बढ़ने वाली है। 

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस को कौन डाल सकता है मुश्किल में, वसीम जाफर ने बताया नाम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 10:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरेनडॉर्फ मुंबई इंडियंस (एमआई) में लौट आए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने रिटेंशन डे से पहले ट्रेड के जरिए उनको मुंबई के पास भेजने का विकल्प चुना। मुंबई इंडियंस ने 16वें सीजन से पहले कई स्टार खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर भी बेहरेनडॉर्फ के मुंबई पलटन में फिर से शामिल होने से खुश हैं, लेकिन उन्होंने पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम को नई चेतावनी भी दे दी है।  

बेहरेनडॉर्फ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल हो गए हैं, जिसमें प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर शामिल हैं। मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी की नीलामी रणनीति के बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह वानखेड़े में बुमराह और आर्चर का पूरा साथ देंगे, लेकिन जाफर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की उपलब्धता के बारे में भी चिंता व्यक्त की, जो चोट के कारण आईपीएल 2022 के पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे। 

वसीम जाफर ने क्रिकइंफो से कहा, "मुझे उम्मीद है कि जोफ्रा आर्चर फिट हैं। अगर वह उपलब्ध नहीं हैं तो उन्हें बड़ी परेशानी होगी। जसप्रीत बुमराह, आर्चर और जेसन बेहरेनडॉर्फ एक अच्छी तेज गेंदबाजी जोड़ी बना सकते हैं। आकाश मधवाल, मैं उन्हें उत्तराखंड से जानता हूं, वह अच्छा कर सकते हैं। उनकी ओर आप देख सकते हैं, लेकिन वे स्पिन विभाग में बहुत कमजोर हैं। ऋतिक शौकीन ने कुछ मैच जरूर खेले, लेकिन वह एक ऑफ स्पिनर की तरह हैं और अगर वे वानखेड़े में खेलते हैं तो वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे। कुमार कार्तिकेय को भी कुछ मैच मिले और उन्होंने अच्छा काम किया।"

हार्दिक पांड्या ने की क्रोकोडाइल बाइक की सवारी, साथ ही कहा- T20 विश्व कप की निराशा है, लेकिन...

उन्होंने स्पिन डिपार्टमेंट पर आगे कहा, "आप जानते हैं, वहां ज्यादा अनुभव(स्पिन) नहीं है। इसलिए उन्हें वास्तव में किसी बड़े स्पिनर के लिए जाना होगा, स्पिनरों को सही तरीके से चुनना होगा, वे बहुत अधिक विदेशी स्पिनरों को भी वहन नहीं कर सकते, क्योंकि उनके लिए कोई जगह नहीं है। टिम डेविड प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले हैं, ट्रिस्टन स्टब्स, आर्चर, बेहरेनडॉर्फ, अगर वे खेलते हैं, तो मुझे नहीं पता कि विदेशी स्पिनर कौन खेलेगा। उनके लिए भारतीय स्पिनर उपलब्ध रहेंगे। इसलिए यह एक मुश्किल होने वाला है, लेकिन रिलीज किए गए सभी खिलाड़ी सामान्य हैं। मेरा मतलब है कि कोई आश्चर्य नहीं है।"  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।