DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: वसीम अकरम बोले: हार-जीत खेल का हिस्सा, पर बिना लड़े हारना ठीक नहीं

पूर्व कप्तान वसीम अकरम समेत पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ आसानी से घुटने टेकने के लिये टीम को आड़े हाथों लिया है।

wasim akram

पूर्व कप्तान वसीम अकरम समेत पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ आसानी से घुटने टेकने के लिये टीम को आड़े हाथों लिया है। पाकिस्तान का विश्व कप में भारत के खिलाफ हार का रिकॉर्ड 7-0 है। इस बार मैनचेस्टर में उसे वर्षाबाधित मैच में भारत ने 89 रन से मात दी। वसीम ने कहा,'टीम चयन ही गलत था। विश्व कप से पहले किसी तरह की रणनीति नजर नहीं आई। जीत-हार खेल का हिस्सा है लेकिन इस तरह से बिना लड़े हारना सही नहीं है।' टॉस जीतकर गेंदबाजी के अपने फैसले का पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भले ही बचाव किया हो लेकिन पूर्व क्रिकेटरों ने इसे गलत ठहराया।

READ ALSO: ICC CWC 2019 : अफरीदी ने बताया- विश्व क्रिकेट में कैसे बड़ी ताकत बना भारत

'खिलाड़ी अच्छा न खेलें तो मैच फीस काट ली जाए'
पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बासित अली ने कहा,'विराट कोहली दिमागी खेल खेलता है। उसने कहा कि वह पहले गेंदबाजी चुनता और हम उसके जाल में फंस गए।' पूर्व तेज गेंदबाज सिकंदर बख्त ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से ऐसा इंतजाम करने को कहा कि अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर खिलाड़ियों के अनुबंध और मैच फीस में से पैसा काट लिया जाए। पूर्व हरफनमौला अब्दुल रज्जाक ने कहा कि कप्तान और कोच को रणनीति बनाकर यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि खिलाड़ी उस पर अमल करें लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

READ ALSO: ICC CWC 2019 : रोहित शर्मा ने बताया- पाकिस्तान का कोच बने तो वो क्या करेंगे

'मैच में सकारात्मक नहीं थे पाकिस्तान के खिलाड़ी'
पूर्व कप्तान मोहम्मद युसूफ ने कहा,'भारत के खिलाफ मुकाबला अहम होता है और हम कभी हारना नहीं चाहते लेकिन कल हमारे कप्तान और खिलाड़ियों के हाव भाव सकारात्मक नहीं थे और ऊर्जा का भी अभाव था। दो साल पहले कोहली ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता देने की गलती की जो सरफराज ने कल दोहराई। बड़े मैच में लक्ष्य का पीछा करना हमेशा कठिन होता है। पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान ने कहा,'भारतीय टीम कितनी ही मजबूत क्यों न हो लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने जीत का जज्बा ही नहीं दिखाया।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wasim Akram says win and lose is part and partial of the game but losing without any resilience is not acceptable