फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा के दीवाने हुए वसीम अकरम, बताया क्यों हैं वो जो रूट, विराट कोहली, बाबर आजम, और केन विलियमसन से बेहतर

रोहित शर्मा के दीवाने हुए वसीम अकरम, बताया क्यों हैं वो जो रूट, विराट कोहली, बाबर आजम, और केन विलियमसन से बेहतर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उन्होंने शुरुआती ओवरों में ही दमदार बैटिंग करके विरोधी गेंदबाजों पर जमकर दबाव बनाया। वसीम अकरम ने रोहित की जमकर तारीफ की है।

रोहित शर्मा के दीवाने हुए वसीम अकरम, बताया क्यों हैं वो जो रूट, विराट कोहली, बाबर आजम, और केन विलियमसन से बेहतर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा का एकदम अलग रूप देखने को मिला है। रोहित ने वर्ल्ड कप 2023 में शुरुआती ओवरों से ही विरोधी गेंदबाजों पर हावी होने का काम किया और इस वजह से टीम इंडिया अभी तक काफी सफल रही है। भारत ने अपना आखिरी लीग मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेला। दीवाली के दिन भारतीय बल्लेबाजों ने चौके-छक्के लगाकर आतिशबाजी की। रोहित शर्मा ने 54 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और दो छक्के निकले। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने जमकर रोहित की तारीफ की है। अकरम ने साथ ही कहा कि हम विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों की बात करते हैं, लेकिन रोहित इन सबसे हटकर हैं। शोएब मलिक ने भी उनकी हां में हां मिलाई।

बॉलर विराट ने अब तक चटकाए हैं 9 विकेट, ये खिलाड़ी बने हैं उनका शिकार

पाकिस्तान स्पोर्ट्स शो द पवेलियन में अकरम ने कहा, 'रोहित शर्मा ने 61 रन 54 गेंदों पर बनाए, मेरा नहीं ख्याल है कि ऐसा प्लेयर दुनिया में कहीं और है भी। हम विराट कोहली, जो रूट, बाबर आजम, केन विलियमसन के बारे में बातें करते हैं, लेकिन यह आदमी बिल्कुल अलग है। रोहित जब बैटिंग करते हैं, तो बैटिंग करना एकदम आसान काम दिखा देते हैं। कोई भी सिचुएशन हो, कोई भी बॉलिंग अटैक हो...' बीच में शोएब मलिक ने कहा, 'यह ऐसा बैटर है ना... पांच बॉलर होते हैं ना... ये पांचों की धुनाई करता है।'

अरे बेटी को लेकर घर जाना है यार... ऐसे झुंझला उठे विराट कोहली- Video

शोएब ने आगे कहा, 'वसीम भाई ने जो और नाम लिए हैं ना वो पांचों को नहीं मारते हैं, वो तीन गेंदबाजों को निशाना बनाते हैं। चार को मारते हैं या फिर छठे-सातवें गेंदबाज को निशाना बनाते हैं। लेकिन रोहित पांचों गेंदबाजों की धुनाई करते हैं।' अकरम ने कहा कि रोहित आते हैं और गेम का टेम्पो ही बदल कर रख देते हैं।रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक ही शतक लगाया है, लेकिन शुरुआत में तेजी से रन बनाकर वह मैच का टोन सेट कर देते हैं। वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक रोहित के नाम ही दर्ज हैं। रोहित कुल सात वर्ल्ड कप शतक लगा चुके हैं।