DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करना चाहते हैं वॉशिंगटन सुंदर

टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करना चाहते हैं वॉशिंगटन सुंदर

भाषा,नई दिल्लीNamita Shukla
Fri, 22 Oct 2021 05:09 PM
टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करना चाहते हैं वॉशिंगटन सुंदर

जूनियर क्रिकेट में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाई, लेकिन वह भारत के लिए निकट भविष्य में टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करना चाहते है। तमिलनाडु के 22 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए चार टेस्ट, एक वनडे और 31 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिए हैं। उन्होंने इसके साथ तीन अर्धशतकों की मदद से 312 रन भी बनाए हैं।

ब्रिटेन में जुलाई में प्रैक्टिस मैच के दौरान हाथ की चोट ने वॉशिंगटन से आईपीएल के साथ-साथ युनाइटेड अरब अमीरात में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका भी छीन लिया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्हें विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में वापसी करनी थी, लेकिन यह पता चला है कि पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण उन्हें खेल शुरू करने के लिए जरूरी मंजूरी नहीं मिली है। बीसीसीआई की नीति के अनुसार, उन्हें बिना किसी घरेलू मैच के न्यूजीलैंड सीरीज के लिए नहीं चुना जा सकता है।

वॉशिंगटन ने कहा, 'भारतीय टेस्ट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।' उन्होंने कहा कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। वॉशिंगटन ने कहा, 'मैं विराट भाई, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।' टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के बारे में पूछे जाने पर वॉशिंगटन ने कहा, 'जाहिर है भारत के साथ-साथ वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के लिए अधिक संभावना है।'

टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करना चाहते हैं वॉशिंगटन सुंदर
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें