DA Image
4 मार्च, 2021|7:02|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: वॉशिंगटन सुंदर ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड, 90 साल में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

pic credit  twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और निर्णायक मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जरूर बढ़िया रही, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच जारी साझेदारी ने कंगारू टीम को अब बैकफुट पर ढ़केल दिया है। दोनों बल्लेबाज अबतक मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर चुके हैं और बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे वॉशिंगटन सुंदर ने इससे पहले गेंदबाजी में भी तीन विकेट अपने नाम की थी। सुंदर ने अबतक खेली अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एक बेहद खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया। 

दरअसल, अपनी पारी में 45वां रन बनाने के साथ ही नंबर सात की पोजिशन पर ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर डेब्यू करते हुए वॉशिंगटन सुंदर 1911 के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉशिंगटन जिस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे उस वक्त भारतीय टीम काफी दबाव में नजर आ रही थी। सुंदर ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को उबरा और एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल की जोड़ी ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और मनोज प्रभाकर के 30 साल पुराने भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अब शार्दुल और वॉशिंगटन के नाम गाबा मैदान पर सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड है।

शार्दुल-सुंदर की जोड़ी का धमाका, तोड़ डाला 30 साल पुराना रिकॉर्ड

इससे पहले, पैट कमिंस ने कंगारू टीम को दिन की पहली सफलता चेतेश्वर पुजारा (25) के रूप में दिलाई, जो अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे। इसके बाद, कप्तान अजिंक्य रहाणे (37) और मयंक अग्रवाल (38) भी अपना विकेट फेंककर चलते बने। पिछले टेस्ट में 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले ऋषभ पंत पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके। जोश हेजलवुड अबतक इस पारी में तीन विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 369 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Washington sundar became first batsman after 1911 who scored most runs in Australia batting at no 7 position in Test Debut Brisbane Test Match IND vs AUS Test Series 2020-21