DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: विराट कोहली की 'टीम इंडिया' से खौफजदा है पाकिस्तान- वकार यूनिस

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का मानना है कि उनके देश की क्रिकेट टीम मौजूदा भारतीय टीम से खौफजदा है, जिस कारण बड़े मैचों में खिलाड़ी हमेशा दबाव में रहते हैं।

waquar younis jpg

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का मानना है कि उनके देश की क्रिकेट टीम मौजूदा भारतीय टीम से खौफजदा है, जिस कारण बड़े मैचों में खिलाड़ी हमेशा दबाव में रहते हैं। भारत ने रविवार को बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से 89 रन से शिकस्त देकर आईसीसी विश्व कप मुकाबले में उनके खिलाफ सातवीं जीत दर्ज की। वकार ने कहा कि इस हार से दोनों टीमों के बीच बड़े अंतर का पता चलता है। वकार ने आईसीसी के लिए लिखे कॉलम में कहा,'पिछले कुछ वर्षों में भारत और पाकिस्तान की टीम में बड़ा अंतर आया है। रविवार को यह एक बार फिर ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दिखा।'

इस LINK पर CLICK कर पढ़ें ICC CRICKET WORLD CUP 2019 से जुड़ी हर अपडेट 

पाकिस्तानी टीम अपनी फिटनेस सुधारे
इस पूर्व दिग्गज ने कहा, 'पाकिस्तान की टीम अब भी सिर्फ प्रतिभा पर भरोसा कर रही है, जबकि भारत के खेल में टीम वर्क दिखता है। टीम के खिलाड़ी अपनी भूमिकाओं को जानते हैं और अपनी भूमिका को मैदान पर शानदार तरीके से निभाते है। 90 के दशक में हमारी टीम मजबूत होती थी लेकिन मुझे लगता है कि अब पाकिस्तान की टीम भारत से खौफ खाती है। पाकिस्तान की टीम जब भी ऐसे मैचों में जाती है तब वह दबाव में रहती हैं और लगता है कि कमजोर टीम है।' वकार ने कहा कि भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा।

READ ALSO: ICC WC 2019 INDvPAK: पाक कप्तान सरफराज बहुत गुस्से में ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, जानिए फिर क्या हुआ?

अपनी खेल संस्कृति सुधारे पाकिस्तान    
उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को पहले अपनी खेल संस्कृति को बदलने की जरूरत है, और उनका फिटनेस स्तर भारतीय खिलाड़ियों से मेल खाना चाहिए।' वकार ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करने के लिए सरफराज को लताड़ लगाते हुए कहा कि टीम को ज्यादा निराशा उसकी गेंदबाजी से हुई। उन्होंने कहा, 'बेशक, सरफराज ने टॉस जीतकर गलत फैसला किया, खासकर जब आप दो स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं तो पहले गेंदबाजी करने का फैसला कैसे कर सकते हैं।' विश्व कप में पाकिस्तान का अगला मुकाबला 23 जून को दक्षिण अफ्रीका से है। टीम को खिताबी दौड़ में बने रहने के लिए अगले चारों मुकाबलों में जीत दर्ज करना होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  
         

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Waquar Younis says current Pakistani Cricket Team is getting intimidated from Team India led by Virat Kohli