DA Image
6 जून, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

भारत के ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर वकार ने कहा- स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना खेली थी ऑस्ट्रेलियाई टीम

यह ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप की किसी टीम की पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। पाकिस्तान, श्रीलंका भी आज तक ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सके हैं।

waqar younis photo ht

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने कुछ ऐसी टिप्पणी की है, जिससे भारतीय क्रिकेट फैन्स भड़क सकते हैं। वकार का मानना है कि टीम इंडिया को उस सीरीज में कामयाबी इस लिए मिली थी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे। स्मिथ और वॉर्नर बॉल टेम्परिंग मामले में उस समय एक साल का बैन झेल रहे थे।

नहीं रहे न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉक एडवर्ड्स

पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजी कोच से जब पूछा गया कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 1995 के बाद एक भी टेस्ट नहीं जीता है, उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय टीम से कोई श्रेय लेने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, उन्होंने अच्छा खेला और वो बहुत अच्छी टीम है। लेकिन जब उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया में जीती थी तब ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल दौर से गुजर रही थी और उनके ड्रेसिंग रूम में समस्याएं थीं। टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे।'

'चेन्नई सुपर किंग्स VS मुंबई इंडियंस में मलिंगा पर भारी पड़ते है धोनी'

भारतीय टीम ने वो सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। यह ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप की किसी टीम की पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। पाकिस्तान, श्रीलंका भी आज तक ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सके हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Waqar Younis said when india won test series in australia steve smith and david warner were not the part of australian cricket team