DA Image
5 जुलाई, 2020|3:01|IST

अगली स्टोरी

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट चाहते हैं वकार यूनुस, बोले- दुनिया की सबसे हिट सीरीज होगी

वकार यूनुस ने कहा कि इसका नाम चाहे 'इमरान-कपिल' सीरीज बना लें या 'इंडिपेन्डेन्स सीरीज', या फिर कुछ भी नाम दिया जाए, वो दुनिया कि सबसे हिट क्रिकेट सीरीज होगी।

file image of waqar younis getty images

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वकार यूनुस का कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों के बीच सीरीज दुनिया की सबसे हिट सीरीज साबित होगी। भारत बनाम पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012-2013 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी, जिसके बाद कुछ राजनीतिक तनाव के चलते भारत और पाकिस्तान के खेलनुमा रिश्ते केवल आईसीसी और कॉन्टिनेन्टल टूर्नामेंट तक सिमट कर रह गए हैं।

वकार ने ग्लोफैन्स की सीरीज क्यू 20 में क्रिकेट फैन्स के सवालों पर कहा, “अगर आप दोनों मुल्कों में जाकर किसी भी क्रिकेट प्रेमी से पूछेंगे कि भारत और पाकिस्तान को आपस में खेलना चाहिए तो तकरीबन 95 फीसदी लोग यही कहेंगे कि दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट होनी चाहिए। इसका नाम चाहे 'इमरान-कपिल' सीरीज बना लें या 'इंडिपेन्डेन्स सीरीज', या फिर कुछ भी नाम दिया जाए, वो दुनिया कि सबसे हिट क्रिकेट सीरीज होगी।”

'युवराज सिंह माफी मांगो', जानें सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा ट्रेंड

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने साथ ही कहा कि ऐसे मैच नियमित तौर पर होने चाहिए ताकि क्रिकेट फैन्स इससे  वंचित न हो। उन्होंने कहा, “मैं भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय सीरीज खेलते हुए बहुत ही संभावीय तौर से देखता हूं। मैं यह नहीं बता सकता कि मैच स्थल का क्या होगा लेकिन यकीनन फैन्स यह मैच अपने-अपने देश में  देखा जाना ज्यादा पसंद करेंगे। लेकिन इतना जरूर है कि आने वाले कुछ सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज काफी संभव है।”

हसीन जहां की अतरंग फोटो पर मोहम्मद शमी ने दिया जवाब, कहा- सोशल मीडिया पर शेयर करने की बजाय साबित करके दिखाओ

बता दें कि भारत और पाकिस्तान सीरीज की बातों की शुरुआत शोएब अख्तर ने की थी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज आयोजित करने की पेशकश की थी। हालांकि, अख्तर के इस बयान को भारतीय दिग्गजों जैसे सुनील गावस्कर, कपिल देव, मदनलाल ने सिरे से खारिज कर दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Waqar Younis bats for India Pakistan bilateral cricket feels Imran Kapil Series can be the biggest hit