DA Image
23 जनवरी, 2020|10:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: राहुल की विकेटकीपिंग देख फैन्स को याद आए धोनी-VIDEO

kl rahul  bcci twitter   ms dhoni  afp

India vs Australia, 1st ODI at Mumbai: ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया और इसके बाद सोशल मीडिया को एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने टिप्पणी करते हुए कहा कि धोनी होते तो भारत का यह हश्र नहीं होता। इसके साथ ही स्टेडियम से कई वीडियो भी वायरल हुए, जिनमें फैन्स 'धोनी-धोनी' के नारे लगा रहे हैं। 

टि्वटर पर इस मैच से जुड़े कई वीडियोज वायरल हुए। इसके साथ ही फैन्स ने धोनी की याद करते हुए सोशल मीडिया पर कई मैसेज भी लिखे। ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने भारत को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवरों में बिना विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

INDvAUS 1st ODI: 'शर्मनाक' हार के पांच सबसे बड़े कारण, बैटिंग ऑर्डर से लेकर बुमराह की खराब फॉर्म जानें सभी वजह

IND vs AUS ODI Series: एमएस धोनी की कप्तानी में जो कभी नहीं हुआ वो शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा विराट के नाम

इस मैच में ऋषभ पंत के हेलमेट में पैट कमिंस की गेंद लगी, जिसकी वजह से उन्हें चक्कर आने लगे। ऐसे में ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की। इस दौरान उन्हें कई मिसफील्ड किए, जिससे फैन्स काफी नाराज नजर आए। 

एक फैन्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जब लोकेश राहुल विकेटकीपिंग करते हुए गेंद पकड़ने में विफल रहे तो दर्शक धोनी-धोनी के नारे लगा रहे थे। सच्चाई यही है कि, मोहाली हो, मुंबई हो या केरल या कोई और जगह, यह शख्स हर जगह याद किया जाता है। यह उनकी विरासत को बयां करती है।”

एक और प्रशंसक ने लिखा, “कोहली, रोहित, धवन की मौजूदगी के बाद इस जगह आपको धोनी की याद आती है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “कोई भी धोेनी की जगह नहीं ले सकता क्योंकि वह सिर्फ एक खिलाड़ी से कई ज्यादा हैं।”

एक अन्य यूजर ने धोनी को क्रिकेट का भगवान कह दिया जो आमतौर पर सचिन तेंदुलकर को कहा जाता है। प्रशंसक ने लिखा, “क्रिकेट के भगवान धोनी की कमी खल रही है, मान लीजिए।”

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 जुलाई के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं। धोनी के संन्यास को लेकर भी कई अटकलें चल रही हैं। जब कुछ वक्त पहले धोनी से उनके संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, 'जनवरी तक मत पूछो।'

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा है कि धौनी को वही सम्मान दिया जाएगा जिसका उन जैसा दिग्गज खिलाड़ी हकदार है। उन्होंने इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज के तुरंत ही संन्यास लेने से भी इनकार किया। पिछले महीने बोर्ड अध्यक्ष का पद संभालने के बाद गांगुली ने कहा, 'आप जानते हैं कि चैंपियन्स जल्द खत्म नहीं होते।' धौनी की अगुवाई में भारत ने टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में खिताब जीते थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:wankhede crowd chants for finisher ms dhoni after watching kl rahul wicket keeping as India lose to Australia cricket viral video