फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवानिंदु हसरंगा ने एलिमिनेटर मैच में 42 रन नहीं, बल्कि 25 रन लुटाए; समझिए क्या है पूरा गणित

वानिंदु हसरंगा ने एलिमिनेटर मैच में 42 रन नहीं, बल्कि 25 रन लुटाए; समझिए क्या है पूरा गणित

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में कुल 42 रन दिए और एक विकेट चटकाया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर गणित लगाई जाए तो उन्होंने केवल 25 रन दिए।

वानिंदु हसरंगा ने एलिमिनेटर मैच में 42 रन नहीं, बल्कि 25 रन लुटाए; समझिए क्या है पूरा गणित
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 11:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में एक समय हारती नजर आ रही थी, क्योंकि टीम के प्रमुख स्पिनर वानिंदु हसरंगा की पिटाई हो गई थी। उन्होंने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ कुल 42 रन लुटाए और उनको सिर्फ एक विकेट मिला। वहीं, अगर हम कहें कि उन्होंने सिर्फ 25 रन ही अपने चार ओवर के स्पेल में लुटाए तो आप यकीन नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा ही हुआ है। 

दरअसल, वानिंदु हसरंगा ने भले ही गेंदबाजी करते हुए 42 रन लुटाए, लेकिन फील्डिंग करते हुए उन्होंने कई चौके और कई बार अच्छी फील्डिंग से रन बचाए। इन रनों की संख्या 17 से 20 के करीब में थी। ऐसे में अगर उनके स्पेल के 42 रनों में से 17 रन काट दिए जाएं तो उन्होंने कुल 25 रन ही मैच में लुटाए। एक खिलाड़ी से उम्मीद की जाती है कि जब उनका कोटा खराब जाए तो वो फील्ड पर अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बचाएं। 

छक्के खाने के मामले में मोहम्मद सिराज और वनिंदु हसरंगा ने दर्ज कराया शर्मनाक रिकॉर्ड, युजवेंद्र चहल की बराबरी की

आरसीबी ने 14 रन से जीत दर्ज की, जिसमें हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड की आखिरी के ओवरों में की गई गेंदबाजी के साथ-साथ वानिंदु हसरंगा की फील्डिंग भी शामिल थे। हसरंगा की फील्डिंग की तारीफ कप्तान फाफ डुप्लेसी और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने की। वानिंदु हसरंगा आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन उन्होंने अब तक 28 छक्के खाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें