फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवानिंदु हसरंगा ने T20I में तोड़ा लासिथ मलिंगा का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले नंबर-1 श्रीलंकाई खिलाड़ी

वानिंदु हसरंगा ने T20I में तोड़ा लासिथ मलिंगा का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले नंबर-1 श्रीलंकाई खिलाड़ी

वानिंदु हसरंगा T20I में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने लासिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को धवस्त किया है। हसरंगा ने यह उपलब्धि अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को हासिल की।

वानिंदु हसरंगा ने T20I में तोड़ा लासिथ मलिंगा का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले नंबर-1 श्रीलंकाई खिलाड़ी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 07:32 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच सोमवार, 20 फरवरी को तीन T20I मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को जीतकर मेजबान टीम ने सीरीज में तो 2-0 की अजेय बढ़त बनाई ही, साथ ही कप्तान वानिंदु हसरंगा ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में हसरंगा ने 2 विकेट चटकाए। इन दो विकेटों के साथ उन्होंने अपने T20I करियर में विकेटों का शतक पूरा किया। इसी के साथ वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने लीजेंड लासिथ मलिंगा का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है।

रणजी ट्रॉफी 2024 क्वार्टर फाइनल के शेड्यूल का हुआ ऐलान, नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

श्रीलंकाई कप्तान ने अपने 63वें मैच में 100वां विकेट लेकर मलिंगा को भी पीछे छोड़ दिया। हसरंगा अब अफगानिस्तान के राशिद खान के बाद 100 टी20 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सिर्फ 53 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। श्रीलंका के दिग्गज मलिंगा ने 76 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

T20I क्रिकेट के इतिहास में केवल 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 100 या उससे अधिक विकेट ले पाए हैं। इस सूची में न्यूजीलैंड के टिम साउदी शीर्ष पर हैं जिनके नाम 122 मैचों में 157 विकेट हैं।

धोनी से पूछुंगा, जब कोहली-रोहित भी रन नहीं बना रहे थे तो मुझे क्यों ड्रॉप किया...रिटायरमेंट के बाद छलका मनोज तिवारी का दर्द

बात श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान दूसरे T20I की करें तो, मेजबानों ने सोमवार को दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 72 रन से धूल चटाई। श्रीलंका ने दांबुला के मैदान पर 187/6 का स्कोर खड़ा किया और अफगानिस्तान को 17 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया। श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने अफगानिस्तान की खटिया खड़ी कर दी। उन्होंने 22 गेंदों में 42 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के जमाए। 36 वर्षीय मैथ्यूज ने इसके अलावा दो अहम विकेट चटकाए। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें