फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहारिस राउफ ने दिया दगा तो चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने दी वॉर्निंग, बोले- ऐसा नहीं करना चाहिए था

हारिस राउफ ने दिया दगा तो चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने दी वॉर्निंग, बोले- ऐसा नहीं करना चाहिए था

पाकिस्तान को अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पेसर हारिस राउफ ने टेस्ट सीरीज में खेलने से इनकार कर दिया, जिसके बाद चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने वॉर्निंग दी।

हारिस राउफ ने दिया दगा तो चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने दी वॉर्निंग, बोले- ऐसा नहीं करना चाहिए था
Md.akram भाषाMon, 20 Nov 2023 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया, जिसके बाद मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्यों को प्राथमिकता देने के लिए चेतावनी जारी की है। रियाज ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की और कहा कि राउफ को पाकिस्तान के लिए खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ''दो दिन पहले उन्होंने (राउफ) हमें बताया था कि वह टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध हैं लेकिन कल रात उसने अपने कार्यभार और फिटनेस पर चिंता जताते हुए खुद अनुपलब्ध करार दिया।''

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान टीम के नवनियुक्त निदेशक मोहम्मद हफीज के साथ राउफ से विस्तृत बातचीत की। रियाज ने कहा, ''मैंने और हफीज ने उनसे (राउफ) विस्तार से बात की और उन्हें बताया कि कप्तान और कोच दोनों चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेले, क्योंकि वह एक प्रभावशाली गेंदबाज है।'' उन्होंने कहा, ''हमने उन्हें आश्वासन दिया कि वह ऑस्ट्रेलिया में एक दिन में 10-12 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे।''

बायें हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ''हमने टीम के फिजियो और ट्रेनर से भी बात की और उन्होंने कहा कि राउफ को कोई फिटनेस समस्या नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में उनके साथ कोई समस्या नहीं होगी। केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में हमें लगा कि उन्हें अपने कदम पीछे नहीं हटाने चाहिए थे।'' रियाज ने कहा कि कुछ शीर्ष गेंदबाजों के चोटिल होने बाद राउफ ऑस्ट्रेलिया में उपयोगी गेंदबाज साबित होते।

पाकिस्तान ने दिसंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीन टेस्ट के दौरे के लिए सईम अयूब, आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद के रूप में तीन नए चेहरों को टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाज नसीम शाह अब तक कंधे की चोट से नहीं उबर पाए हैं। पाकिस्तान टीम की अगुआई शान मसूद करेंगे। टीम रावलपिंडी में 23 से 28 नवंबर तक ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेगी और फिर लाहौर से 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। पहला टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट सिडनी में तीन जनवरी से होगा।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड: शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी।