DA Image
8 जुलाई, 2020|5:16|IST

अगली स्टोरी

मुंबई की 99 साल की अम्मा की लक्ष्मण ने की तारीफ, प्रवासी मजदूरों की ऐसे कर रहीं मदद- VIDEO

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से एक दिल छू लेने वाली पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में एक 99 साल की अम्मा का जिक्र है, जो प्रवासी मजदूरों के लिए खाना तैयार कर रही हैं।

VVS Laxman (file photo)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से एक दिल छू लेने वाली पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में एक 99 साल की अम्मा का जिक्र है, जो प्रवासी मजदूरों के लिए खाना पैक करती हुईं नजर आ रही हैं। यह अम्मा मुंबई की रहने वाली और अपने इस जेस्चर से लोगों को प्रेरित भी कर रही हैं। लक्ष्मण इस अम्मा के फैन हो गए हैं और उनके इस नेक काम के लिए उन्हें सलाम कर रहे हैं।

कोरोना वायरस की वजह मानो पूरी दुनिया ठहर सी गई है। भारत में मार्च में शुरू हुए लॉकडाउन के बाद से सबसे ज्यादा परेशानी का सामना प्रवासी मजदूरों को करना पड़ा है। इन मजदूरों को रहने और खाने की समस्या का सामना करना पड़ा है। इन प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए कई लोग सामने आए। ऐसे में मुंबई में एक 99 साल की अम्मा भी इन प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सामने आईं और एक मिसाल बन गईं।

जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने पर युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत में जांच शुरू

लक्ष्मण ने इन अम्मा के लिए ट्वीट करते हुए लिखा- मुंबई में प्रवासी कामगारों के लिए 99 साल की अम्मा को खाना तैयार करते हुए देखना बहुत ही हृदयस्पर्शी और प्रेरणादायक है। दया और उदारता के ऐसे काम सिर्फ प्यार और देखभाल में हमारे विश्वास को बढ़ाते हैं। और बताते हैं कि हम एक-दूसरे की मदद करने में सक्षम हैं। इन अद्भुत महिला को विनम्र प्रणाम।

बता दें कि सोशल मीडिया पर इन अम्मा के वीडियो भी जमकर वायरल हुए थे। इन वीडियो में यह अम्मा प्रवासी मजदूरों के लिए खाना पैक करती हुई नजर आ रही थीं। उनके इस वीडियो को लोगों को खूब पसंद किया था और जमकर दुआएं भी दी थीं। 

इस वीडियो को पाकिस्तान के कराची से जाहिद एफ इब्राहिम के एक शख्स ने टि्वटर पर शेयर किया था। उन्होंने बताया कि मेरी 99 वर्षीय फूफी ने मुंबई में प्रवासी श्रमिकों के लिए बड़े ही प्‍यार से भोजन के पैकेट तैयार किए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:VVS Laxman shares inspiring picture of 99 year old amma who pack food for migrant workers in Mumbai watch heartwarming video