DA Image
28 जून, 2020|8:58|IST

अगली स्टोरी

अनिल कुंबले की 18 साल पुरानी यह फोटो शेयर कर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा खास मैसेज

sourav ganguly  anil kumble and vvs laxman

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और 'वेरी वेरी स्पेशल' के नाम से मशहूर वीवीएस लक्ष्मण इन दिनों ट्विटर के जरिए अपने साथ खेले भारतीय क्रिकेटरों के बारे में कुछ खास बातें शेयर कर रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद उन्होंने पूर्व कप्तान और भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले को लेकर एक खास ट्वीट किया है। लक्ष्मण के मुताबिक यह पूर्व लेग स्पिनर हर तरीके से बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और वो हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाने को तैयार रहते हैं।

लक्ष्मण ने रविवार को बताया था कि वो अगले कुछ दिनों तक उन खिलाड़ियों को याद करेंगे जिनके साथ वो खेले हैं और जिन्होंने उन पर बड़ा प्रभाव छोड़ा है। लक्ष्मण ने इसी क्रम में सोमवार को कुंबले को याद किया। उन्होंने कुंबले को याद करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 2002 में  एंटीगा में खेले गए गए उस मैच की फोटो शेयर की जिसमें कुंबले ने टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी।

जब पठान ने धोनी से कहा था- मैं अख्तर को स्लेज करूंगा, आप ठहाके लगाना

टी-20 विश्व कप स्थगित होने पर IPL खेलने को तैयार हैं स्टीव स्मिथ

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, 'हर मायने में एक बड़ा खिलाड़ी, वो सभी बाधाओं को पीछे छोड़कर आगे बढ़े और हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाई। वो साहस वो धैर्य जो इस फोटो में दिखाया गया है, अनिल कुंबले में सबसे ज्यादा है। कभी हार न मानना चाहे कुछ भी हो, यही खासियत है जो कुंबले को वो क्रिकेटर बनाती है जो वो हैं।' साल 2002 में खेले गए उस टेस्ट मैच में कुंबले को मारविन डिल्लन की गेंद जबड़े में लग गई थी। बावजूद इसके उन्होंने मुंह पर पट्टी बांध लगातार 14 ओवर गेंदबाजी की थी। कुंबले ने भारत के लिए 132 टेस्ट मैच खेले हैं और 619 विकेट लिए हैं। वनडे में कुंबले ने भारत के लिए 271 मैच खेले हैं जिनमें 337 विकेट अपने नाम किए हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:VVS Laxman shared Anil Kumble s 18 years old photo called him giant in every sense