DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारत के लिए क्यों है सबसे बड़ी चुनौती
क्रिकेट

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारत के लिए क्यों है सबसे बड़ी चुनौती

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sun, 01 Aug 2021 03:04 PM
वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारत के लिए क्यों है सबसे बड़ी चुनौती

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से शुरू हो रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के पहले एडिशन के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के दूसरे एडिशन में भारत की सबसे कठिन परीक्षा होगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने एक कॉलम में लक्ष्मण ने लिखा,'टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर जीत हासिल करना बड़ी चुनौतियों में से एक है। विराट कोहली और रवि शास्त्री इस बात को ध्यान में रखेंगे कि भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में एक सीरीज जीती है और उन्हें पिछली तीन दौरे मेंल जबरदस्त शिकस्त मिली है। इस बार प्रयास होगा कि इस ट्रेंड को रोका जाए। जिस तरह के संसाधन भारत के पास है उसे देखते हुए ये अवास्तविक अपेक्षा नहीं है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन बड़े नामों को किया बाहर

उन्होंने आगे कहा,' नए डब्ल्यूटीसी एडिशन में ये भारत की सबसे बड़ी परीक्षा होगी। पूरे सम्मान के साथ दक्षिण अफ्रीका बिल्कुल वैसी नहीं थी जैसी है। भारत ने पिछले कुछ सालों में वहां बेहतर किया है। इसलिए वे साल के आखिर में वहां उनकी सीरीज जीतने की संभावना को देखते हैं। इंग्लैंड में एक अच्छा प्रदर्शन भारत को आत्मविश्वास देने के साथ-साथ टेस्ट क्रिक्रेट में उनकी स्थिति के लिए चमत्कार का काम करेगा।' भारत को इंग्लैंड में अपनी आखिरी सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने 2007 में आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी। 

संबंधित खबरें