VVS Laxman and Graeme Smith world dream XI to challenge Team India in Tests in home soil - घरेलू सरजमीं पर भारत को टक्कर देने के लिए लक्ष्मण-स्मिथ ने चुनी ये प्लेइंगXI DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घरेलू सरजमीं पर भारत को टक्कर देने के लिए लक्ष्मण-स्मिथ ने चुनी ये प्लेइंगXI

वीवीएस लक्ष्मण और ग्रीम स्मिथ ने मिलकर एक ऐसी टीम चुनी है जो भारत को भारत में चुनौती दे सके। इनकी टीम में दुनिया भर के खिलाड़ी शामिल हैं।

virat kohli  rohit sharma  pti

घरेलू पिचों पर टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम अविश्वसनीय लग रही है। पिछले 32 टेस्ट मैचों में भारत केवल एक हारा है। फिलहाल भारत, दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रांची में खेल रहा है। दो टेस्ट मैचों रनों का ढेर लगाकर भारत तीसरे में भी टॉस जीत कर बल्लेबाजी चुनी। रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा। इससे पहले विशाखापट्टनम टेस्ट में मयंक अग्रवाल और पुणे टेस्ट में विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ा था। सीरीज में बल्लेबाजों के साथ-साथ भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का खेल दिखाया। ऐसे में टीम इंडिया के दबदबे ने ग्रीम स्मिथ और वीवीएस लक्ष्मण को एक ऐसी वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए प्रेरित किया, जो भारत को घरेलू सरजमीं पर चैलेंज कर सके। 

इन दोनों ने मिलकर एक ऐसी टीम चुनी है जो भारत को भारत में चुनौती दे सके। इनकी टीम में दुनिया भर के खिलाड़ी शामिल हैं। वर्तमान के सबसे उत्कृष्ट बल्लेबाज केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ भी टीम में हैं। ये दोनों बल्लेबाज किसी भी परिस्थिति और पिच पर रन बनाने में सक्षम हैं। 2017 में पुणे में स्मिथ ने एक महान पारी खेली थी। इन दोनों में से ही कोई टीम का नेतृत्व करेगा। विलियमसन और स्मिथ दोनों ही नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं। 

INDvsSA: रोहित शर्मा ने तोड़ा डॉन ब्रेडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड

ग्रीम स्मिथ और लक्ष्मण को लगता है कि डीन एल्गर और तमिम इकबाल ओपनिंग के लिए उपयुक्त हैं। आश्चर्यजनक रूप से इन्होंने श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुनारत्ने को भी टीम में शामिल किया। हाल ही में टी-20 के कप्तान बनाए गए पाकिस्तानी खिलाडी़ बाबर आजम को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना गया है। हालांकि, वह भारत में कभी नहीं खेले हैं। 

इस टीम में शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स दो ऑल राउंडर हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि शाकिब के लेफ्ट आर्म स्पिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी पैदा करेगी। स्टोक्स हर जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं और उनकी गेंदबाजी भी ठीक है। वर्ल्ड इलेवन में क्विंटन डिकॉक को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। डिकॉक ने वर्तमान सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है, विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन उम्दा रहा है।

INDvsSA: 10 गेंद, 5 छक्के, 31 रन के साथ उमेश यादव के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड

गेंदबाजों में पैट कमिंस, जोफ्रा आर्चर, नाथन लॉयन को शामिल किया गया है। कमिंस और लॉयन ने 2017 में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। जोफ्रा आर्चर का करियर अभी शुरू हुआ है, लेकिन वह बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। 

वर्ल्ड इलेवन ड्रीम टीमः डीन एल्गर, तमिम इकबाल, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, क्विंटन डिकॉक, पैट कमिंस, जोफ्रा आर्चर और नाथन लॉयन। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:VVS Laxman and Graeme Smith world dream XI to challenge Team India in Tests in home soil