फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटUAE के इस खिलाड़ी ने USA के खिलाफ ठोका शतक, शाहिद अफरीदी वाले खास क्लब में हुए शामिल

UAE के इस खिलाड़ी ने USA के खिलाफ ठोका शतक, शाहिद अफरीदी वाले खास क्लब में हुए शामिल

UAE के विकेटकीपर बल्लेबाज वृत्य अरविंद ने USA के खिलाफ दमदार शतक ठोका और वे इसी के साथ शाहिद अफरीदी वाले खास क्लब में शामिल हो गए, क्योंकि उन्होंने टीनएज में दूसरा वनडे शतक ठोका है।

UAE के इस खिलाड़ी ने USA के खिलाफ ठोका शतक, शाहिद अफरीदी वाले खास क्लब में हुए शामिल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Jun 2022 12:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वृत्य अरविंद ने अपने करियर का दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के साथ एक खास क्लब में एंट्री कर ली है, जिसमें सिर्फ दो अन्य खिलाड़ी ही शामिल हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज वृत्य अरविंद ने विजयी रन बनाकर संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएसए को टेक्सास में क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में संयुक्त राज्य अमेरिका पर आठ विकेट से जीत दिलाई। वृत्य अरविंद ने नाबाद 102 रन की पारी खेली। 

इसका मतलब है कि वह पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अहमद शहजाद के बाद इतिहास में सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने एक टीनएजर के रूप में दो वनडे शतक बनाए हैं। शनिवार 11 जून को 20 साल के होने वाले अरविंद ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें दूसरे शतक का लक्ष्य दिया था। उनके पिता रुद्रवेल और मां शशिर्खा, इसे देखने के लिए टेक्सास में थे, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने मार्च में नामीबिया के खिलाफ शारजाह में अपना पहला शतक बनाया था।

मैच के बाद अरविंद ने कहा, "मेरे पिताजी ने कहा, 'आपको अमेरिका में शतक बनाना है, इसलिए 20 साल की उम्र से पहले आपके पास दो शतक हो सकते हैं, जो हासिल करने के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है। मैंने कहा, 'ठीक है, मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूँगा।' मेरे माता-पिता के लिए वहां होना अच्छा था। मैं जहां भी खेलता हूं तो वे देखने आते हैं।"

क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम की जरूरत थी, पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

तथ्य यह है कि अरविंद ने संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ उपलब्धि हासिल की। 2019 में शारजाह में उसी टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए उन्हें स्कूल से बाहर कर दिया गया था। उन्हें यूएसए के खिलाफ सेंचुरी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ पिछले मैच में रन चेज में एक अर्धशतक जड़ा था। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।