DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा की बैटिंग के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, तारीफ में किया ये ट्वीट
क्रिकेट

IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा की बैटिंग के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, तारीफ में किया ये ट्वीट

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Fri, 18 Jun 2021 10:41 PM
IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा की बैटिंग के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, तारीफ में किया ये ट्वीट

 युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी महिला बल्लेबाज बन गई हैं।  शेफाली ने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन हासिल की। उन्होंने पहली पारी में 96 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम के फॉलोऑन के लिए उतरने के बाद वह तीसरे दिन चाय के विश्राम तक 55 रन पर खेल रही थी।

शेफाली वर्मा की भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से तुलना की जाती है। सहवाग ने शेफाली की टेस्ट डेब्यू में खेली गई शानदार पारियों के लिए तारीफ की। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा,' वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दिन का खेल रद्द हो गया। लेकिन भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेले जा रहे टेस्ट में शेफाली वर्मा को देखने का आनंद लिया। उसकी निडरता देखकर खुशी होती है।'

गौरतलब है कि  साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के चलते पहले दिन टॉस तक नहीं हो सका। शनिवार को भारत के समयानुसार दोपहर तीन बजे से मैच खेला जाएगा। वहीं अगर भारत और इंग्लैंड टेस्ट की बात करें तो  शुक्रवार को चाय तक दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट पर 83 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश की वजह से तीसरे दिन का खेल नहीं खेला जा सका।

शेफाली से पहले डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी मारने का कारनामा इंग्लैंड की लेस्ली कुक (72 एवं 117, बनाम भारत, 1986), श्रीलंका की वनीसा बोवेन (78 एवं 63, बनाम पाकिस्तान, 1998) और आस्ट्रेलिया की जेफ जॉनसेन (99 एवं 54, बनाम इंग्लैंड, 2021) कर चुकी है। गौरतलब है कि 17 साल की युवा भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में केवल चार रन से डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बनने से चूक गयी थी। इसके अलावा उनके पास सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक बनाने का अवसर भी था। 

WTC Final: सुनील गावस्कर ने कहा, टॉस से पहले टीम इंडिया प्लेइंग XI में कर सकता है बदलाव

संबंधित खबरें