अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: टीम इंडिया के बल्लेबाजों को सहवाग की नसीहत, बताई वापसी की कितनी है संभावना

30 प्रतिशत है टीम इंडिया के वापसी की संभावना : सहवाग
30 प्रतिशत है टीम इंडिया के वापसी की संभावना : सहवाग

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 72 रन की हार के बाद भारतीय टीम की अब वापसी करने की संभावना लगभग 30 प्रतिशत है। सहवाग ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, अभी तो ऐसा लग रहा है कि वापसी की संभावना केवल 30 प्रतिशत है। यहां से अब काफी कड़ा होने जा रहा है। भारतीय टीम प्रबंधन को यह भी देखना चाहिए कि सेंचुरियन की परिस्थितियों में क्या रविचंद्रन अश्विन की टीम में जगह बनती है या नहीं। 

WOW! द्रविड़ के बेटे ने खेली तूफानी पारी, स्कूल क्रिकेट में लगाया शतक

सहवाग का कहना है कि भारत को छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों और चार गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। उन्होंने कहा, भारत अंजिक्य रहाणे के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है। उन्हें चार विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए। अगर भारत जीतना चाहता है तो विराट और रोहित को अहम भूमिका निभानी होगी। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : सहवाग ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दी ये नसीहत

टीम इंडिया के बल्लेबाजों को करनी होगी ज्यादा मेहनत
टीम इंडिया के बल्लेबाजों को करनी होगी ज्यादा मेहनत

दक्षिण अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन में अपने पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाले सहवाग ने बल्लेबाजों को आफ स्टंप से बाहर की अधिकतर गेंदों को छोड़ने की सलाह दी।

उन्होंने कहा, बल्लेबाजों को मेरी यही सलाह है कि वे आफ स्टंप से बाहर की गेंदों से छेड़खानी नहीं करें। जितना संभव हो सीधे बल्ले से खेले। आपके शाट स्ट्रेट ड्राइव या फ्लिक होने चाहिए। किसी की शार्ट पिच गेंद पर चोट सहने के लिये भी तैयार रहें। शार्ट पिच गेंदों को रोकने के बजाय उन्हें अपने शरीर पर झेलें। 

मुश्ताक अली टी20 : दिल्ली ने हरियाणा को हराया, शोरे का दमदार प्रदर्शन

सहवाग ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में गेंद उछाल लेती है जिसका मतलब कि किसी बल्लेबाज के बोल्ड होने की संभावना कम है। इसलिए बल्लेबाजों को सकारात्मक सोच के साथ खेलना होगा और कम से कम तीन रन प्रति ओवर की दर से रन बनाने होंगे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virender Sehwag told prediction about team india vs south africa 2nd test match