DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने बताया, क्यों IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ही खेलें एमएस धोनी

वीरेंद्र सहवाग ने बताया, क्यों IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ही खेलें एमएस धोनी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 17 Oct 2021 09:00 PM
वीरेंद्र सहवाग ने बताया, क्यों IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ही खेलें एमएस धोनी

बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चौथी बार आईपीएल का खिताब दिलाने में सफल रहे। 2008 से सीएसके की अगुवाई कर रहे माही अब अगले सीजन में इस टीम के साथ होंगे या नहीं इस बात को लेकर जमकर बहस छिड़ी हुई है। आईपीएल 2022 के लिए अगले साल मेगा ऑक्शन होना है और उसमें सीएसके की टीम धोनी को रिटेन करेगा या नहीं यह भी देखना होगा। हालांकि, चेन्नई की टीम मैनेजमेंट ने कहा है कि वह अगले सीजन माही को बतौर कैप्टन रिटेन करेंगे। इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि आईपीएल 2022 में धोनी को सीएसके की तरफ से ही खेलना चाहिए। वीरू ने इसके पीछे की वजह भी बताई है। 

T20 World Cup: ओमान ने किया टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, पापुआ न्यू गिनी की टीम को 10 विकेट से रौंदा

'क्रिकबज' के साथ बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा, 'एक कप्तान की लिगेसी इस बात से जानी जाती है कि उसने कितनी ट्रॉफी जीती है। और धोनी ने चार टाइटल जीते हैं और 9 बार टीम को फाइनल में पहुंचाया है। तो उनसे मैच करना किसी भी कैप्टन के लिए मुश्किल टास्क होगा। रोहित शर्मा भले ही उनके रिकॉर्ड के करीब हूं, लेकिन 9 सीजन में फाइनल तक का सफर तय करने के लिए अभी उनको टाइम चाहिए होगा। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि चेन्नई सुपर किंग्स इस टी-20 टूर्नामेंट की बेस्ट टीम है, जो निरंतरता के साथ खेलती है। पिछले साल वह प्वॉइंट टेबल में नीचे रहे थे और उससे पहले उनको दो साल के लिए बैन किया गया था। तो 13 से 14 साल में से वह तीन दफा दौड़ से बाहर रहे। लेकिन, बाकी सीजन में वह प्लेऑफ खेले और 9 बार फाइनल में पहुंचे।'

T-20 World Cup: विराट कोहली ने बताया, क्यों भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म नहीं है चिंता का विषय

सहवाग ने आगे कहा, 'यह एक लाजवाब टीम है। टीम इंडिया में धोनी की महानता को कोई पीछे नहीं छोड़ सकता और उम्मीद है कि दूसरे कप्तानों के लिए भी सीएसके की तरफ से ऐसा कर पाना बहुत मुश्किल होगा। मुझे लगता है कि उनका अभी चेन्नई में एक साल और बचा हुआ है। उनका अगला सीजन जरूर खेलना चाहिए और उसके बाद रिटायर होना चाहिए।' धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में भी आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया, क्यों IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ही खेलें एमएस धोनी
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें