DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कारगिल विजय दिवस पर वीरू का इमोशनल ट्वीट, लोगों ने ऐसे किया सलाम

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कारगिल विजय दिवस पर एक इमोशनल ट्वीट लिखा है। वीरू भारतीय सेना और जवानों को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर अपने विचार रखते हैं। 

Virender Sehwag

19 साल पहले ठीक आज ही के दिन यानी कि 26 जुलाई को भारत ने कारगिल युद्ध में जीत दर्ज की थी। लगभग 18 हजार फीट की ऊंचाई पर कारगिल में पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई की शुरुआत तब हुई जब एक चरवाहे ने 3 मई 1999 को भारतीय सेना को पाकिस्तानियों द्वारा घुसपैठ करने की जानकारी दी थी। 3 मई को शुरू हुई ये जंग 26 जुलाई को भारत की जीत के साथ रुकी थी। 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कारगिल विजय दिवस पर एक इमोशनल ट्वीट लिखा है। वीरू भारतीय सेना और जवानों को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर अपने विचार रखते हैं। 

कारगिल की ऊंची पहाडि़यों पर पाकिस्तान के करीब 5000 सैनिकों ने घुसपैठ कर कब्जा जमा लिया था। कारगिल युद्ध में भारत के 527 से ज्यादा जवान शहीद हुए और 1300 से ज्यादा घायल हुए थे। कारगिल युद्ध के दौरान करीब 2 लाख 50 हजार गोले दागे गए। वहीं 5,000 बम फायर करने के लिए 300 से ज्यादा मोर्टार, तोपों और रॉकेट का इस्तेमाल किया गया। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद ऐसा पहला युद्ध था जिसमें दुश्मन देश की सेना पर इतनी बड़ी संख्या में गोले दागे गए थे। पाकिस्तानी सेना की आखिरी पोस्ट नष्ट करने के लिए 26 मई 1999 को भारतीय वायुसेना को आदेश दिया गया। लोगों ने ऐसे किया भारतीय सेना का सलाम

ENGvIND:शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के लिए केएल राहुल ने बजायी खतरे की घंटी

PAK ELECTION 2018: इमरान खान से जुड़े 5 बड़े विवाद, ड्रग्स और अफेयर की कहानी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virender sehwag shared an emotional post on kargil vijay diwas