फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने चुने वर्ल्ड कप 2023 ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ी, जानें कितने भारतीयों को दी जगह

वीरेंद्र सहवाग ने चुने वर्ल्ड कप 2023 ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ी, जानें कितने भारतीयों को दी जगह

सहवाग ने अपनी ड्रीम वनडे 11 के टॉप-5 खिलाड़ियों में रोहित शर्मा समेत विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन भारतीयों को चुना है। वहीं अन्य दो प्लेयर्स डेविड वॉर्नर और ग्लेन फिलिप्स हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने चुने वर्ल्ड कप 2023 ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ी, जानें कितने भारतीयों को दी जगह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Sep 2023 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में अपनी वर्ल्ड कप 2023 ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ी चुने हैं। इसमें हैरानी की बात कोई नहीं है कि उन्होंने अपनी इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को चुना है। सहवाग की इस ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ियों में अन्य दो प्लेयर्स न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के हैं। बता दें, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। भारत की नजरें 12 साल बाद वर्ल्ड कप के खिताब को जीतने पर होगी। टीम इंडिया ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में आखिरी वनडे वर्ल्ड कप अपनी ही सरजमीं पर जीता था। उस टूर्नामेंट में वीरेंद्र सहवाग का काफी अहम रोल रहा था।

ऑस्ट्रेलिया को अविश्वसनीय जीत दिलाने के बाद क्या वर्ल्ड कप टीम में होगा मार्नस लाबुशेन का चयन? जानें कप्तान ने क्या कहा

आईसीसी की वेबसाइट के अनुसार सहवाग ने अपनी ड्रीम वनडे 11 के टॉप-5 खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा समेत विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन भारतीयों को चुना है। वहीं अन्य दो प्लेयर्स के रूप में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्टफोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को जगह दी है।

वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतकों के साथ 648 रन बनाने वाले रोहित शर्मा को लेकर सहवाग के जहन में कोई संदेह नहीं था। वहीं विराट कोहली के वनडे रिकॉर्ड उनकी महानता को दर्शाते हैं। कोहली के नाम 50 ओवर फॉर्मेट में 46 शतक दर्ज हैं। किंग कोहली की नजरें इसी टूर्नामेंट में 4 और शतक ठोक शतकों का अर्धशतक पूरा करने पर होगी।

कब खेला जाएगा Asia Cup 2023 का अगला मुकाबला? इस दिन होगा इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच

वहीं जसप्रीत बुमराह की काबलियत की फैन वीरेंद्र सहवाग समेत पूरी दुनिया है। हाल ही में आयरलैंड दौरे पर बूम-बूम ने 10 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। फिलहाल वह एशिया कप में भारतीय बॉलिंग अटैक को लीड कर रहे हैं।

इन सभी 5 खिलाड़ियों को चुनते हुए मुल्तान के सुल्तान ने कहा 'वे सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और वे अपने कंधों पर मैच जीत सकते हैं। जब भी वह चलेंगे उनकी टीम जीतेगी।'