virender sehwag says virat kohli and team india players should play ranji trophy - विराट कोहली और भारतीय खिलाड़ियों को सहवाग ने दी ये ट्रॉफी खेलने की सलाह DA Image
12 दिसंबर, 2019|3:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली और भारतीय खिलाड़ियों को सहवाग ने दी ये ट्रॉफी खेलने की सलाह

पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सहवाग ने कहा, “मेरे करियर में मेरी बड़ी इच्छा थी कि मैं रणजी ट्रॉफी को अपने हाथों में उठाऊं। लेकिन मेरी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई।”

virat kohli  ap

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि भारतीय टीम में खेलने वाले खिलाड़ियों को जब भी मौका मिले उन्हें राष्ट्रीय चैंपियनशिप रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए। सहवाग ने डीडीसीए के समारोह में भारतीय कप्तान विराट कोहली और अन्य टीम सदस्यों की उपस्थिति में इस बात पर जोर दिया कि भारतीय खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए। 

पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सहवाग ने कहा, “मेरे करियर में मेरी बड़ी इच्छा थी कि मैं रणजी ट्रॉफी को अपने हाथों में उठाऊं। लेकिन मेरी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई।” उन्होंने कहा, “2007 में मैं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक पहुंचा था, लेकिन फिर फाइनल नहीं खेल पाया था। दिल्ली ने तब रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था। शिखर धवन, प्रदीप सांगवान उस समय खेले थे और उन्होंने ट्रॉफी उठाई थी। मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहा कि मैं अपने हाथों रणजी ट्रॉफी नहीं उठा पाया।”

धवन-शास्त्री ने खोला राज, कौन से गाने सुनते हैं विराट कोहली- VIDEO
 
वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली के खिलाड़ी और भारतीय कप्तान विराट, शिखर धवन, नवदीप सैनी से कहा कि उन्हें जब भी मौका मिले रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए। हर खिलाड़ी के लिए प्रथम श्रेणी में खेलना बहुत जरुरी होता है। 

उन्होंने कहा, “हमारे पास दिल्ली टीम में बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन वे कभी साथ नहीं खेल पाते, जिसके कारण दिल्ली लगातार रणजी खिताब नहीं जीत पाती है। दिल्ली ने आखिरी बार 2007 में खिताब जीता था और तब गौतम गंभीर कप्तान थे और उन्होंने ट्रॉफी उठायी थी। मेरा मानना है कि जो भारत के लिए खेलते हैं उन्हें भी रणजी ट्रॉफी खेलना चाहिए।” 

Ashes 2019, 5th Test, Day 2: स्मिथ की मेहनत पर आर्चर का वार, इंग्लैंड को 78 रनों की बढ़त

भारतीय कप्तान विराट ने भी सहवाग की बात का समर्थन करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को जब भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिला उन्हें अपने राज्य की टीमों की तरफ से खेलने के लिए उतरना चाहिए। उन्होंने कहा, “वीरु पाजी ने एक सही बात उठायी है और मैं भी उनका समर्थन करता हूं कि हमें प्रथम श्रेणी में खेलना चाहिए।” 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:virender sehwag says virat kohli and team india players should play ranji trophy