DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  वीरेंद्र सहवाग ने बताया, कब पहली बार की थी सचिन तेंदुलकर की नकल

क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने बताया, कब पहली बार की थी सचिन तेंदुलकर की नकल

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 09 Jun 2021 07:41 PM
वीरेंद्र सहवाग ने बताया, कब पहली बार की थी सचिन तेंदुलकर की नकल

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को यादों की परतें खोलते हुए बताया कि कैसे वह महान बल्लेबाज और लंबे समय तक अपने सलामी जोड़ीदार रहे सचिन तेंदुलकर की नकल करने का प्रयास करते थे। उन्होंने बताया कि सचिन को उन्होंने पहली बार 1992 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी करते टीवी पर देखा था। सहवाग ने कहा ,"क्रिकेट मैदान पर खेला जाता है लेकिन काफी कुछ सीखा जा सकता है। यदि मैं अपना उदाहरण दूं तो मैंने 1992 वर्ल्ड कप से क्रिकेट देखना शुरू किया और उस समय मैं सचिन की बल्लेबाजी देखकर उनकी नकल करने का प्रयास करता था।"

उन्होंने कहा, "वह कैसे स्ट्रेट ड्राइव लगाते थे या बैकफुट पंच मारते थे। मैंने 1992 में टीवी पर देखकर काफी कुछ सीखा।" भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और सहवाग के साथ क्रिकगुरू ऐप के सह संस्थापक संजय बांगड़ ने ऐप के लांच के मौके पर कहा ,"आजकल के समय में आपके पास अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के वीडियो हैं मसलन एबी डिविलियर्स, ब्रायन लारा, क्रिस गेल या वीरेंद्र सहवाग या कोई और। हमारे समय में वीडियो उपलब्ध नहीं थे।"

केन विलियमसन के कवर ड्राइव को बाबर आजम ने बताया बेस्ट, नहीं लिया विराट कोहली का नाम
     
सहवाग ने कहा ,''हमारे समय में ऐसी सुविधायें नहीं थी कि किसी से ऑनलाइन बात करके या वीडियो सबस्क्राइब करके सीखा जा सके। अगर ऐसा होता तो मैं जरूर करता और बेहतर सीख पाता। खेल के मानसिक और तकनीकी दोनों पहलुओं पर जोर देते हुए सहवाग ने कहा,"मानसिक पहलू अहम है और हमने उसी को ध्यान में रखकर यह ऐप लांच किया है। इसके बाद हम क्रिकेट की तकनीक पर बात करेंगे।"

संबंधित खबरें