DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, कौन जीत सकता है ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, कौन जीत सकता है ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMridula
Wed, 28 Aug 2019 01:25 PM
वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, कौन जीत सकता है ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

India vs West Indies, ICC World  Test Championship: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत एक अगस्त से एशेज टेस्ट 2019 के एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच से हो चुकी है। इस चैंपियनशिप के तहत भारत और वेस्टइंडीज भी अपना पहला टेस्ट खेल चुके हैं। एंटिगा में खेले गए इस पहले टेस्ट में भारत को 318 रनों से जीत मिली थी। इस जीत से विराट कोहली की टीम ने 60 अंक अर्जित किए और विश्व रैंकिंग में नंबर की यह टीम चैंपियनशिप में भी नंबर 1 पर पहुंच गई। यानि अंक तालिका में भारत इस समय सबसे ऊपर है।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग भारत की परफॉर्मेंस से संतुष्ट हैं। क्या भारत यह चैंपियनशिप जीत सकता है? इस सवाल के जवाब में सहवाग ने कहा, यह समय बताएगा क्योंकि अभी बहुत क्रिकेट खेला जाना है। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून 2021 में खेला जाना है। फिर भी मुझे लगता है कि टीम इंडिया संतुलित है और वह इस खिताब को जीत सकती है। 

ICC Test Ranking: कोहली पहले स्थान पर बरकरार, बुमराह पहली बार टॉप-10 में पहुंचे

उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''दो साल लंबा समय होता है, लेकिन टीम इंडिया सुरक्षित हाथों में है। मैं रवि शास्त्री और विराट कोहली को शुभकामनाएं देता हूं।'' गौरतलब है कि हाल ही में रवि शास्त्री ने प्रमुख कोच का दूसरा टर्म शुरू किया है। उनके कार्यकाल में भारत ने कुछ बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। भारत की ओर से दो तिहरे शतक लगाने वाले सहवाग ने कहा, ''भारत एक अच्छी टीम है, उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं। तेज गेंदबाज स्पिनर हैं। बस उन्हें बेस्ट डिलीवर करना है।''

ICC World Test Championship Point Table: भारत, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खाते में 60 प्वॉइंट्स, जानिए कौन किस पायदान पर है

बता दें कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के 60-60 अंक हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 32-32 अंक हैं। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत से 60 अंक अर्जित किए जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने 24-24 अंक अर्जित किए। ड्रॉ की स्थिति में टीम को 20 अंक मिलते हैं। एशेज पांच मैचों की सीरीज है। भारत को अपना दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से जमैका के सबीना पार्क किंग्स्टन में खेलना है। टीम इंडिया इस मैच को भी जीतकर 60 अंक अर्जित करके अपना स्कोर 120 करना चाहेगी। 

वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, कौन जीत सकता है ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें