DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › कोविड-19 से जंग के लिए वीरेंद्र सहवाग ने उठाया ये बड़ा कदम, लोगों से की खास अपील
क्रिकेट

कोविड-19 से जंग के लिए वीरेंद्र सहवाग ने उठाया ये बड़ा कदम, लोगों से की खास अपील

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 19 May 2021 01:43 PM
  कोविड-19 से जंग के लिए वीरेंद्र सहवाग ने उठाया ये बड़ा कदम, लोगों से की खास अपील

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कोविड सें जंग के लिए बड़ा कदम उठाया है। सहवाग ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है। इस बैंक के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दिया जाएगा। वीरेंद्र सहवाग ने इसे लेकर ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने एक व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किया है। इस नंबर पर संपर्क करके ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त किया जा सकता है।

सहवाग ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करके बताया, "कुछ दिन पहले मेरे करीब एक दोस्त को ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की जरूरत थी। काफी जगह कोशिश करने के बाद दो-तीन घंटे बाद हमें एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मिल पाया। कई बेकार लोगों ने कालाबाजारी करके ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दो से तीन लाख मैं बेचे, जिनकी कीमत 50 से 60 हजार के बीच में थी। गरीब आदमी पैसा जोड़ता रहा और कईयों की जिंदगी चली गई। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान ना जाए। इसके लिए हमने मुफ्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक बनाया है।"

 

सहवाग ने लोगों की मदद के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर (9024333222) भी जारी किया है। गौरतलब है कि इस समय पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। कई लोगों की मौत समय पर ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से हुई है। उन्होंने लोगों से अपील करते ये भी कहा कि एक बार ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की जरूरत पूरी जाने के बाद इसे वापस कर दें ताकि दूसरे जरूरतंद लोग भी इसका फायदा उठा सकें।

WTC खिताब कौन जीतेगा भारत या न्यूजीलैंड? जानें माइकल वॉन का प्रिडिक्शन

 गौरतलब है कि सहवाग ने 15 मई को अपने फाउंडेशन की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा था , "दिल्ली-एनसीआर में पिछले महीने से अब तक 51000 से अधिक कोविड रोगियों को मुफ्त घर का बना भोजन देने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यदि आपका दिल्ली में कोई परिवार है जो कोविड से प्रभावित है और उसे प्यार से घर का बना खाना चाहिए, तो कृपया व्यक्तिगत संदेश पर डिटेल्स भेजें।"

संबंधित खबरें