फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट Syed Mushtaq Ali Trophy: मोहम्मद अजहरुद्दीन की पारी के कायल हुए वीरेंद्र सहवाग, लिखी यह खास बात

Syed Mushtaq Ali Trophy: मोहम्मद अजहरुद्दीन की पारी के कायल हुए वीरेंद्र सहवाग, लिखी यह खास बात

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ शतकतीय पारी खेलकर सनसनी मचाने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का चारों तरफ से तारीफ मिल रही है। टी20 क्रिकेट में केरल की तरफ से पहला शतक लगाने वाले...

 Syed Mushtaq Ali Trophy: मोहम्मद अजहरुद्दीन की पारी के कायल हुए वीरेंद्र सहवाग, लिखी यह खास बात
pic credit bcci twitter
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 14 Jan 2021 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ शतकतीय पारी खेलकर सनसनी मचाने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का चारों तरफ से तारीफ मिल रही है। टी20 क्रिकेट में केरल की तरफ से पहला शतक लगाने वाले अजहरुद्दीन की इस पारी ने हर किसी को उनका मुरीद बना दिया है। मुंबई के खिलाफ खेलते हुए अजहरुद्दीन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों में शतक जड़ा और 154 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर केरल की टीम ने 198 रनों का लक्ष्य को महज 15.5 ओवर में ही चेस कर लिया। मोहम्मद अजहरुद्दीन की इस आतिशी पारी को देखकर वीरेंद्र सहवाग उनके कायल हो गए हैं और उन्होंने इस युवा बल्लेबाज के लिए खास मैसेज लिखा है। 

 

वीरेंद्र सहवाग ने मोहम्मद अजहरुद्दीन की इस पारी को देखने  के बाद ट्विटर पर लिखा, वाह अजहरुद्दीन, बेहतरीन! इस तरह का स्कोर करना वो भी मुंबई के खिलाफ कुछ शानदार प्रयास है 137 रन 54 गेंदों में और मैच को खत्म करना अपने हाथ से बेहतरीन। काफी एन्जॉय किया इस पारी को।' सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में यह अबतक का दूसरा सबसे तेज शतक भी है। इसके अलावा, मोहम्मद अजहरुद्दीन टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगााने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अजहद्दीन ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 11 लंबे छक्के लगाए और उन्होंने अपनी इस इनिंग के दौरान महज 4 डॉट बॉल खेली, उनका इस पारी के दौरान स्ट्राइक 253.70 का रहा। 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बड़ा झटका, ब्रिसबेन टेस्ट मैच से बाहर हुए विल पुकोवस्की

मोहम्मद अजहद्दीन के अलावा, कप्तान संजू सैमसन ने 12 गेंदों में 183.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 22 रनों की पारी खेली। इससे पहले, मुंबई की टीम की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव भी अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने 19 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 38 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं, आदित्य तरे ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली, जिसकी मदद से मुंबई की टीम एक विशाल स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। केरल की टीम  की यह दूसरे मैच में लगातार दूसरी जीत है, जबकि मुंबई की टीम अभी तक अपनी जीत का खाता नहीं खोल सकी है।