DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Loksabha Election 2019: वीरेंद्र सहवाग ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर, कहा- नहीं लड़ेंगे चुनाव

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से उन्हें ऑफर मिला था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है। जानिए क्या है इसकी वजह।

virender sehwag  photo credit  instagram

Loksabha Election 2019: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से मिले लोकसभा चुनाव लड़ने के ऑफर को ठुकरा दिया है। सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भाजपा का ये ऑफर ठुकराया। दिल्ली यूनिट के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने कहा कि सहवाग की टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर हैं।

इस वरिष्ठ नेता ने बताया कि सहवाग का नाम पश्चिम दिल्ली सीट के लिए चल रहा था जिस पर इस समय भाजपा के प्रवेश वर्मा सांसद हैं। हालांकि सहवाग ने साफ तौर पर मना कर दिया। उन्होंने कहा, 'सहवाग ने कहा कि वो राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।' फरवरी में ऐसी खबरें थी कि सहवाग भाजपा के टिकट पर हरियाणा में रोहतक से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा था, 'कुछ चीजें कभी नहीं बदलती, जैसे इस तरह की अफवाह। 2014 में भी ऐसा हुआ था और 2019 की अफवाह में भी कोई नयापन नहीं है। ना तो तब दिलचस्पी थी, ना अब है। बात खत्म!'

जानिए, कैसे कर्नाटक में लोकसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका निभायेगा मोदी फैक्टर

Arambagh Loksabha Seat: 47 साल बाद 2014 में ने पाई विजय, जानें राजनीतिक इतिहास और आकड़ें

भाजपा के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'लोकसभा चुनाव के लिए हो रही बैठकों में गंभीर ने भाग लेना शुरू कर दिया है। इस सप्ताह के शुरू में डिफेंस कॉलोनी में रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस तरह की एक बैठक में उन्होंने हिस्सा लिया था।' संपर्क करने पर गंभीर ने बताया, 'इसके बारे में मुझे कोई संकेत नहीं है। अभी तक, ये अफवाहें हैं।' दिल्ली में 12 मई को चुनाव है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virender Sehwag declined BJP s offer to contest polls citing personal reasons Delhi BJP leader