फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा दावा- कप्तान के रूप में सौरव गांगुली ने जो किया, वो विराट कोहली नहीं कर सके

वीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा दावा- कप्तान के रूप में सौरव गांगुली ने जो किया, वो विराट कोहली नहीं कर सके

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दावा किया है कि जिस तरह से सौरव गांगुली ने टीम बनाई थी, उस प्रकार विराट कोहली ने टीम तैयार नहीं की। हालांकि, विराट नंबर वन टेस्ट कप्तान हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा दावा- कप्तान के रूप में सौरव गांगुली ने जो किया, वो विराट कोहली नहीं कर सके
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 05:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग कप्तानी के मामले में सौरव गांगुली के नेतृत्व को सभी से ऊपर रखते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली और विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा दावा किया है। भारतीय ओपनर का कहना है कि विराट कोहली कप्तान के रूप में भले ही सर्वश्रेष्ठ में से एक हों, लेकिन फिर भी वह गांगुली की तरह टीम नहीं बना सके। 

स्पोर्ट्स18 के नए एपिसोड में वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "सौरव गांगुली ने एक नई टीम बनाई। वह नए खिलाड़ियों को लाए थे और उनके उतार-चढ़ाव के बीच उनका सपोर्ट किया। मुझे संदेह है कि कोहली ने अपने कार्यकाल में ऐसा किया या नहीं।" दो बार के विश्व कप विजेता खिलाड़ी का कहना है कि कोहली की कप्तानी के दौरान 2-3 साल के लिए ऐसा था, कि टीम जीते या हारे, लेकिन लगभग हर टेस्ट के बाद टीम में बदलाव होता था। 

सहवाग ने कहा, "मेरी राय में नंबर 1 कप्तान वह है जो टीम बनाता है और अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देता है। उन्होंने (कोहली) कुछ खिलाड़ियों का समर्थन किया, कुछ का नहीं।" आंकड़ों की मानें तो विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में जीत के मामले में सबसे बड़े भारतीय कप्तान हैं। उन्होंने इसी साल की शुरुआत में कप्तानी छोड़ी थी।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper