फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटधोनी पर लागू नहीं होगा इंपैक्ट प्लेयर का नियम, वीरेंद्र सहवाग ने कह दी बड़ी बात

धोनी पर लागू नहीं होगा इंपैक्ट प्लेयर का नियम, वीरेंद्र सहवाग ने कह दी बड़ी बात

आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले कहा जा रहा था कि यह माही का आखिरी सीजन हो सकता है, मगर इस बार इंपैक्ट प्लेयर नियम के आने से ऐसी बातें हो रही है कि धोनी अपना रिटायरमेंट प्लान बदल सकते हैं।

धोनी पर लागू नहीं होगा इंपैक्ट प्लेयर का नियम, वीरेंद्र सहवाग ने कह दी बड़ी बात
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल फ्यूचर पर बड़ी बात कह दी है। आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले कहा जा रहा था कि यह माही का बतौर खिलाड़ी सीएसके के लिए आखिरी सीजन हो सकता है, मगर इस बार इंपैक्ट प्लेयर नियम के आने से ऐसी बातें हो रही है कि धोनी अपना रिटायरमेंट प्लान बदल सकते हैं और अगले सीजन भी पीली जर्सी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। सीएसके के बॉलिंग कोच ने भी कहा कि माही अगले सीजन इंपैक्ट प्लेयर नियम के चलते 100 प्रतिशत खेल सकते हैं। मगर सहवाग की राय इस बारे में अलग है। उनका कहना है कि इंपैक्टर प्लेयर का यह नियम धोनी पर लागू ही नहीं होता। इसके पीछे उन्होंने वजह भी बताई है।

आज गुजरात टाइटन्स करेगी डबल धमाल या CSK लगाएगी हैट्रिक, दोनों के साथ है गजब संयोग

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से कहा 'अगर आप फिट हैं तो यह (40 की उम्र में क्रिकेट खेलना) मुश्किल नहीं है। एमएस धोनी ने इस साल ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। वह अपने घुटने की चोट को नहीं बढ़ाना चाहते। अक्सर, वह आखिरी दो ओवरों में आते थे। अगर मैं उनकी कुल गेंदों की गिनती करूं तो मुझे लगता है कि उन्होंने इस सीजन में 40-50 गेंदों का सामना किया होगा।'

रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ने भरी WTC फाइनल के लिए इंग्लैंड की उड़ान, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

सहवाग का मानना है कि सीएसके को धोनी की जरूरत बतौर कप्तान ज्यादा है। अगर वह कप्तानी करेंगे तो उनका 20 ओवर फील्ड पर रहना जरूर है। वहीं इंपैक्ट प्लेयर नियम में या तो बल्लेबाज फील्डिंग नहीं करता या फिर गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं करता। ऐसे में सहवाग का मानना है कि धोनी पर यह नियम लागू नहीं होगा।

IPL 2023 और PSL 2023 के बीच ये इत्तेफाक जान खुली रह जाएंगी आपकी आंखें, CSK vs GT में कौन बनेगा चैंपियन

भारतीय पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा 'इंपैक्ट प्लेयर नियम एमएस धोनी पर लागू नहीं होता है क्योंकि वह सिर्फ कप्तानी के लिए खेल रहे हैं। उन्हें कप्तानी के लिए मैदान में रहना होगा। इंपैक्ट प्लेयर रूल उनके लिए है जो फील्डिंग नहीं करता है लेकिन बल्लेबाजी करता है, या एक गेंदबाज जिसे बल्लेबाजी करने की आवश्यकता नहीं है। धोनी को 20 ओवर फील्डिंग करनी होगी, अगर वह कप्तान नहीं है तो वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी नहीं खेलेंगे। फिर, आप उन्हें मेंटर या कोच या क्रिकेट के निदेशक के रूप में देखेंगे।'