फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग ने की कोरोना वॉरियर्स की तारीफ, बोले-वे अपना जीवन हमारे लिए खतरे में डाल रहे- VIDEO

वीरेंद्र सहवाग ने की कोरोना वॉरियर्स की तारीफ, बोले-वे अपना जीवन हमारे लिए खतरे में डाल रहे- VIDEO

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को वीडियो संदेश जारी कर कोरोना वायरस से लड़ने वाले योद्धाओं की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से केंद्र और राज्य सरकार के दिशानिर्देश का...

वीरेंद्र सहवाग ने की कोरोना वॉरियर्स की तारीफ, बोले-वे अपना जीवन हमारे लिए खतरे में डाल रहे- VIDEO
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 13 Apr 2020 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को वीडियो संदेश जारी कर कोरोना वायरस से लड़ने वाले योद्धाओं की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से केंद्र और राज्य सरकार के दिशानिर्देश का पालन करने का आग्रह किया। कोरोना वायरस के कारण सरकार ने देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, लेकिन इसके बीच कई शहरों से लॉकडाउन के उल्लंघन की खबरें सामने आई हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के अब तक 8447 मामले सामने आ चुके हैं और इससे 273 लोगों की मौत हुई है। सहवाग ने कहा, “हम अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते। हम मार्निंग वॉक के लिए भी नहीं जा सकते और ना ही शॉपिंग मॉल जा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि यह मुश्किल है तो मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आपने मुश्किल परिस्थितियां नहीं देखी है।''

IPL दर्शकों के बिना कराया जा सकता है लेकिन T20 विश्व कप नहीं: ग्लेन मैक्सवेल

उन्होंने कहा, ''डॉक्टर, नर्स और पुलिस अपने जीवन की परवाह नहीं कर हमारी सुरक्षा की सोच रहे हैं।” उन्होंने कहा, “वे लोग अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं, जिससे हम सुरक्षित रहें। आप लोग केंद्र और राज्य सरकार के दिशानिर्देश का पालन करें।” 

बता दें कि चीन के वुहान से आई इस खतरनाक महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। विश्व में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या रविवार (12 अप्रैल) को एक लाख नौ हजार के आंकड़े को पार कर गई है। कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में चार अरब से अधिक लोग लॉकडाउन में हैं। आधिकारिक आंकड़ों पर आधारित एएफपी की अंतरराष्ट्रीय समयानुसार आज 11 बजे तक की सूची के अनुसार कोविड-19 महामारी के चलते विश्व में 1,09,307 लोगों की जान चली गई।

नासिर हुसैन बोले-विराट कोहली प्रैक्टिस के समय ऐसे फुटबॉल खेलते हैं जैसे वह फीफा विश्व कप फाइनल हो

चीन में दिसंबर में महामारी के उभरने के बाद से अब तक दुनिया के 193 देशों और क्षेत्रों में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,780,750 से अधिक हो चुकी है। इनमें से कम से कम 3,59,200 रोगी अब तक ठीक हो चुके हैं। अमेरिका में इस महामारी ने सबसे अधिक लोगों की जान ली है और इस देश में मृतकों की संख्या 20,608 तथा संक्रमण के मामलों की संख्या 5,30,006 हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें