Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटधोनी को हमेशा अपना कप्तान मानेंगे विराट कोहली, कुछ ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

धोनी को हमेशा अपना कप्तान मानेंगे विराट कोहली, कुछ ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Wed, 07 Jul 2021 11:24 AM
धोनी को हमेशा अपना कप्तान मानेंगे विराट कोहली, कुछ ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

इस खबर को सुनें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग रही है। धोनी की कप्तानी में विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जगह बनाई, तो वहीं विराट की कप्तानी में धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा। मैदान पर और मैदान के बाहर दोनों के बीच हमेशा से अच्छी दोस्ती देखने को मिली है। विराट भी धोनी के साथ अपनी बॉन्डिंग पर हमेशा से खुलकर बोलते रहे हैं। दिसंबर 2014 में धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और विराट टेस्ट कप्तान बने थे, इसके बाद धोनी ने जनवरी 2017 में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी। इसके बाद से विराट की कप्तानी में धोनी खेले, लेकिन मैदान पर ऐसा लगता था कि दोनों मिलकर कप्तानी कर रहे हैं। विराट पहले भी कई बार कह चुके हैं कि धोनी हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। धोनी अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं और विराट ने अपने कप्तान को खास अंदाज में इसकी बधाई दी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

विराट कोहली ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल की फोटो शेयर की है, जिसमें धोनी के साथ वह तिरंगे में लिपटे हुए हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए विराट ने लिखा, 'हैप्पी बर्थडे भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।' विराट कह चुके हैं कि उन्होंने धोनी जैसा क्रिकेटिंग ब्रेन किसी और में नहीं देखा है। धोनी की कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी ट्रॉफी (2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं। इनमें से दो बार विराट कोहली भी टीम का हिस्सा रहे हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में विराट टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

धोनी ने जुलाई 2019 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था और यह मैच था 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर चले गए। 15 अगस्त 2020 को धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया। धोनी फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते नजर आते हैं। 

epaper

संबंधित खबरें