DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: भारत की टी-20 टीम के अलावा IPL में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली
क्रिकेट

IPL 2021: भारत की टी-20 टीम के अलावा IPL में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 19 Sep 2021 11:58 PM
IPL 2021: भारत की टी-20 टीम के अलावा IPL में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली

टीम इंडिया की टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद अब विराट कोहली ने आईपीएल की अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्र बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान किया है। कोहली आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी टीम की बागडोर नहीं संभालेंगे। विराट ने इस बात का ऐलान बैंगलोर द्वारा अपने ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में किया है। कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम पिछले 8 साल में एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। 


विराट की अगुवाई में आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंची थी, लेकिन वहां टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 2016 में कोहली की कप्तानी में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, पर वहां भी हैदराबाद ने बैंगलोर का ट्रॉफी जीतने का सपना साकार नहीं होने दिया था। कोहली इस समय यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और वह चाहेंगे कि अपनी टीम को चैंपियन बनाकर कप्तानी को अलविदा कहें। 

IPL 2021: आईपीएल आते ही फिर छाई शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी, सास-बहु वाला डांस हुआ वायरल- VIDEO

विराट ने शेयर किए गए वीडियो में कहा कि उन्होंने टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों से बात करने के बाद यह फैसला लिया है। आरसीबी के कप्तान ने कहा कि वह आईपीएल में हालांकि बैंगलोर की टीम के लिए खेलते रहेंगे। कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर आरसीबी के चैयरमैन ने कहा, 'विराट कोहली लाजवाब क्रिकेटर्स में से एक हैं और वह आरसीबी के लिए एक काफी कीमती रहे हैं। उनका काम करना का तरीका और लीडरशिप स्किल्स कमाल की है। हम उनके इस फैसले का सपोर्ट और सम्मान करते हैं और मैं उनके जबरदस्त योगदान के लिए धन्यवाद करते हैं। उन्होंने फ्रेंचाइजी पर अपनी छाप छोड़ी है और वह टीम में एक सीनियर मेंबर की तौर पर बने रहेंगे।'

संबंधित खबरें