फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीका दौरे पर वाइट बॉल सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, क्या BCCI से मांगी है छुट्टी?

साउथ अफ्रीका दौरे पर वाइट बॉल सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, क्या BCCI से मांगी है छुट्टी?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली अब इस साल और कोई वनडे मैच नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है, लेकिन विराट ने वाइट बॉल क्रिकेट शायद ही खेलें।

साउथ अफ्रीका दौरे पर वाइट बॉल सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, क्या BCCI से मांगी है छुट्टी?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे, लेकिन वह सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए ही वहां पहुंचेंगे। भारत को 10 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच साउथ अफ्रीका में टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है। तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और फिर इतने ही मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से वाइट बॉल क्रिकेट के लिए छुट्टी मांगी है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से विराट कोहली ने वैसे ही कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, लेकिन वह इस दौरे पर वनडे इंटरनेशनल सीरीज में भी हिस्सा नहीं लेंगे। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट इन दिनों धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान विराट ने 50वें वनडे शतक का जादुई आंकड़ा छुआ था।

इसे भी पढ़ेंः द्रविड़ को फिर मिला BCCI से ऑफर, बोर्ड ने VVS को भी दिलाया SA का वीजा

साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत को 10, 12 और 17 दिसंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, इसके बाद 17, 19 और 21 दिसंबर को तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेले जाएगी। इस दौरे का पहला टेस्ट मैच भारत को 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन में खेलना है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच टीम इंडिया केप टाउन में खेलेगी।

कप्तान सूर्या ने बताया भारत की हार का कारण, बोले- प्लान ये था कि हम...

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 4 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को गिनी-चुनी टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। विराट और रोहित शर्मा को लेकर वैसे ही सस्पेंस बना हुआ है कि क्या ये दोनों टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे या नहीं। दोनों ने ही 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। रोहित साउथ अफ्रीका दौरे पर वाइट बॉल क्रिकेट खेलेंगे या नहीं इस पर भी सस्पेंस बना हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें