फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा की अनुपस्थिति में विराट कोहली नहीं करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी, बचपन के कोच ने बताया कारण  

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में विराट कोहली नहीं करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी, बचपन के कोच ने बताया कारण  

अगर कोरोना के कारण रोहित शर्मा 1 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं करते हैं तो विराट कोहली भी कप्तानी नहीं करेंगे। ऐसा उनके बचपन के कोच ने कहा है।

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में विराट कोहली नहीं करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी, बचपन के कोच ने बताया कारण  
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Jun 2022 11:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने सोमवार को कहा कि वह इस स्टार बल्लेबाज को फिर से टेस्ट में भारत की अगुवाई करते हुए नहीं देखते हैं, भले ही रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में टीम का नेतृत्व करने के लिए उपलब्ध न हों। रोहित शर्मा के बर्मिंघम टेस्ट के लिए समय पर फिट नहीं होने की स्थिति में चयनकर्ता या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड क्या सोच रहा है, इसके बारे में राजकुमार शर्मा ने कहा कि उन्हें कोहली के स्टैंड-इन कैप्टन की भूमिका में दिखने की उम्मीद नहीं है। 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को शनिवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में रोहित पांचवें टेस्ट के लिए संदिग्ध हैं, जो पिछले साल की सीरीज का बाकी मुकाबला है। बीसीसीआई ने सोमवार को ये भी घोषणा की कि रोहित के कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। मयंक सोमवार को यूके के लिए रवाना हो गए हैं और उनके टेस्ट टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है, क्योंकि रोहित की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के पास कोई दूसरा ओपनिंग ऑप्शन नहीं है।   

विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया, "उन्हें बर्खास्त या हटाया नहीं गया, उन्होंने खुद कप्तानी छोड़ दी। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि मैं उन्हें फिर से टीम इंडिया को लीड करते हुए देख पाऊंगा। मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता या बीसीसीआई क्या फैसला करेंगे? विराट एक टीम-मैन हैं और चाहते हैं कि भारत अच्छा प्रदर्शन करे और वे खुद टीम के लिए योगदान करें, जो मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा कर रहे हैं।"  

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारत ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 की बढ़त हासिल की थी, तो उस समय टीम के कप्तान विराट कोहली थे। हालांकि, भारत के दक्षिण अफ्रीका में 3 मैचों की सीरीज 2-1 से हारने के बाद विराट कोहली ने कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था। विराट कोहली सीमित ओवरों की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके थे। वहीं, रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान विदेशी सरजमीं पर ये पहला टेस्ट मैच होगा।   


 
 

epaper