फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआकाश चोपड़ा ने किया दावा, बोले- अगर विराट कोहली ने ऐसा किया तो वे अपनी कंसिस्टेंसी खो देंगे

आकाश चोपड़ा ने किया दावा, बोले- अगर विराट कोहली ने ऐसा किया तो वे अपनी कंसिस्टेंसी खो देंगे

आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि अगर विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरुआत से ही तेज गति से खेलने का प्लान करते हैं तो वे अपनी कंसिस्टेंसी खो देंगे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

आकाश चोपड़ा ने किया दावा, बोले- अगर विराट कोहली ने ऐसा किया तो वे अपनी कंसिस्टेंसी खो देंगे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Jan 2024 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर विराट कोहली टी20 आई क्रिकेट में अपने स्ट्राइक रेट को बढ़ाने की कोशिश करेंगे तो वे अपनी कंसिस्टेंसी खो देंगे। कोहली ने अपनी टी20I वापसी की। भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए उस तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। कोहली ने 14 महीने के अंतराल के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और अफगानिस्तान के खिलाफ 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाए। विराट की उस पारी में ऐसा नजर आया कि हर दूसरी-तीसरी गेंद पर चौका जड़ने की सोच रहे हैं।

इसी को लेकर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात की और कहा कि वह पहली गेंद से आक्रामक थे। आमतौर पर वे इस तरह की क्रिकेट नहीं खेलते। उन्होंने कहा, "वह पहली ही गेंद से आगे बढ़ रहे थे, ऊपर से मार रहे थे और हर जगह शॉट खेल रहे थे। मैंने मैच के बाद भी कहा था कि वह अलग तरह से खेल रहे थे। मुझे लगता है कि विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं। उन्होंने लगभग 140 की स्ट्राइक रेट से 4000 से अधिक रन बनाए हैं, इसलिए अगर वह इसके करीब खेलते हैं तो अच्छा है। यदि वह इससे अधिक करने का प्रयास करेंगे तो वह अपनी निरंतरता खो देंगे। अगर वह अपनी निरंतरता खो देते हैं तो एक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर मुझे थोड़ा दुख होगा।" 

टीम सेलेक्शन को लेकर श्रेयस अय्यर बोले- जो चीज मेरे कंट्रोल में नहीं है, मैं उस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता

आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि वे इस सीरीज में अल्ट्रा एग्रेसिव अप्रोच के साथ बैटिंग करने उतरे। पहले मैच में भी वे पहली गेंद से प्रहार करना चाह रहे थे, जहां वे रन आउट हो गए और दूसरे मैच में फजलहक फारुकी को आगे निकलकर मारना चाह रहे थे और वहां वे बोल्ड हो गए। आकाश ने कहा, "आप बिना सेट हुए पहली गेंद से अटैक करना चाहते हैं, ये अप्रोच सही नहीं है। आप पहले भी इस तरह की अप्रोच को अपनाने की बात कह चुके हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में आपने ऐसा किया नहीं था।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें