फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली 28 अगस्त को रचेंगे इतिहास, इस मामले में बन जाएंगे पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी

विराट कोहली 28 अगस्त को रचेंगे इतिहास, इस मामले में बन जाएंगे पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान पर उतरेंगे तो एक इतिहास रच देंगे। वे तीनों फॉर्मेट में 100 या इससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले भारतीय होंगे।

विराट कोहली 28 अगस्त को रचेंगे इतिहास, इस मामले में बन जाएंगे पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 09 Aug 2022 11:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 में अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान पर खेलेगी। इसी मैच में विराट कोहली एक इतिहास रचने वाले हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे ही एशिया कप में पहला मैच खेलने उतरेंगे तो वे एशिया और भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कम से कम 100 या इससे ज्यादा मैच खेले हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 या इससे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के रोस टेलर के नाम है, जिन्होंने टेस्ट में 112, वनडे में 236 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 102 मुकाबले खेले हैं। उनके बाद विराट कोहली का नाम होगा, जो 102 टेस्ट, 262 वनडे इंटरनेशनल और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच अब तक खेल चुके हैं। विराट लंबे समय के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। 

विराट कोहली के लिए ये पल खास होगा, क्योंकि इतनी बड़ी उपलब्धि किसी भारतीय क्रिकेटर ने अब तक हासिल नहीं की है। हालांकि, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया हुआ है, लेकिन वे वनडे में तो 100 से ज्यादा मैच खेलने में सफल हुए हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनके मैचों की संख्या अभी 45 ही है तो वे इस उपलब्धि को पता नहीं कब हासिल कर पाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें