फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'अगर वह बैकफुट पर होते तो...', विराट कोहली के विकेट पर आया सुनील गावस्कर का रिएक्शन

'अगर वह बैकफुट पर होते तो...', विराट कोहली के विकेट पर आया सुनील गावस्कर का रिएक्शन

WTC फाइनल में स्टार्क की तीखी बाउंसर पर कोहली आउट हुए। इस पर गावस्कर ने अपनी राय देते हुए कहा कि देखने में यह अनप्लेबल बॉल लग रही थी, अगर विराट बैकफुट पर होते तो वह इसे आसानी से छोड़ सकते थे।

'अगर वह बैकफुट पर होते तो...', विराट कोहली के विकेट पर आया सुनील गावस्कर का रिएक्शन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Jun 2023 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में विराट कोहली के विकेट पर अपना रिएक्शन दिया है। कोहली को मिशेल स्टार्क ने अपनी तीखी बाउंसर पर आउट किया। गावस्कर ने अपनी राय देते हुए कहा कि देखने में यह अनप्लेबल बॉल लग रही थी, मगर अगर विराट कोहली बैकफुट पर होते तो वह इसे आसानी से छोड़ सकते थे। बता दें, ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर के सामने भारत की पहली पारी लड़खड़ा गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए और कंगारू अभी भी 318 रन आगे हैं।

रोहित, गिल, पुजारा और कोहली ने मिलकर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली अच्छी लय में दिख रहे थे। कोहली अपनी पारी में सहज दिख रहे थे और वह गेंद को अच्छे से छोड़ने के साथ पूरे कंट्रोल के साथ शॉट खेल रहे थे। कोहली की इस लय को स्टार्क ने पारी के 19वें ओवर में बिगाड़ा। स्टार्क ने ओवर की दूसरी गेंद कोहली को उनके शरीर पर बाउंसर डाली। विराट कोहली फ्रंटफुट पर थे जिस वजह से वह गेंद को छोड़ नहीं पाए और गेंद उनके ग्लब्स पर लगकर स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों में गई। कोहली 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे।

WTC FINAL: ओवल की पिच ने दूसरे दिन बदले रंग, टॉस जीतना भारत पर पड़ा भारी?

विराट कोहली के इस विकेट जब सुनील गावस्कर से पूछा गया कि वह इससे कैसे बच सकते थे तो लिटिल मास्टर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा 'बैकफुट पर जाकर...आप फिर से देख सकते हैं। आज के समय में गेंदबाज दो बाउंसर कर सकता है जिस वजह से ज्यादातर बल्लेबाज फ्रंटफुट पर ही रहते हैं। इसका मतलब है कि वह अपने आप को बैकफुट पर जाकर अतिरिक्त समय नहीं दे सकते जिससे गेंद को छोड़ा जा सके।'

VIDEO: पैट कमिंस की गलती को थर्ड अंपायर ने किया नजरअंदाज? अजिंक्य रहाणे के विकेट को लेकर हुआ भरपूर ड्रामा

उन्होंने आगे कहा 'हां ये कठिन गेंद थी क्योंकि वह पहले से ही फ्रंट फुट पर थे। ऐसे में आखिरी समय पर बैट पीछे लेना मुश्किल होता है। अगर वह बैकफुट पर होता तो ऐसा कर पाता। देखने में यह गेंद अनप्लेबल लग सकती है, मगर अगर वह बैकफुट पर होता तो वह अपनी कलाई गिरा सकता था।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें