फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के खेल के दिवाने हुए ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, तारीफ में कही इतनी बड़ी बात

विराट कोहली के खेल के दिवाने हुए ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, तारीफ में कही इतनी बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के युवा कप्तान ने कहा, ''इसलिए मैं उनसे (कोहली) काफी चीजें सीख सकता हूं। उनकी पूरी टीम और अपनी टीम से मैं काफी चीजें सीख सकता हूं। मै इधर-उधर से छोटी छोटी चीजें...

Nishaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2018 12:32 PM

एडन ने ऐसे की कोहली की तारीफ

एडन ने ऐसे की कोहली की तारीफ1 / 2

अकेले दम पर अपनी टीम को जीत की राह पर लौटाना और गलतियों के लिये खुद को कोसना उन पहलुओं में शामिल हैं जो दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम भारतीय कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहते हैं।मार्कराम ने देखा कि कोहली ने खुद बेहतरीन प्रदर्शन किया जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छह मैचों की वनडे श्रृंखला में 5-1 से हराया। कोहली ने श्रृंखला में तीन शतकों और एक अर्धशतक की मदद से 558 रन बनाए। 

INDvSA: वनडे सीरीज के बाद अब T20 पर नजर, 12 साल बाद इस इतिहास को फिर दोहराएगी टीम इंडिया

कोहली से काफी चीजें सीख सकता हूं...
मार्कराम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''कोहली अपनी टीम को मैच जिताने के लिये बेताब रहते हैं और इसलिए वह अपनी गलतियों के लिये खुद को कोसते हैं। यह सब प्रतिस्पर्धी नजरिए से है और इसमें कुछ भी दुर्भावना नहीं होती है। जब वह बल्लेबाजी करता है तब यह बेताबी दिखती है। वह टीम को सिर्फ जीत के करीब नहीं पहुंचाना चाहता बल्कि वह जीतना भी चाहता है।  दक्षिण अफ्रीका के युवा कप्तान ने कहा, ''इसलिए मैं उनसे (कोहली) काफी चीजें सीख सकता हूं। उनकी पूरी टीम और अपनी टीम से मैं काफी चीजें सीख सकता हूं। मैं इधर-उधर से छोटी छोटी चीजें सीख रहा हूं।" 

आगे पढ़िए शर्मनाक हार को लेकर क्या बोला ये यंग कैप्टन...

INDvSA T20: झूलन की जगह लेंगी ये महिला खिलाड़ी, 6 साल बाद हुई नेशनल टीम में वापसी

बांधे तारीफों के पुल

बांधे तारीफों के पुल2 / 2

दोनों टीमों के बीच कोहली ने पैदा किया अंतर... 
मार्कराम को यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं कि दोनों टीमों के बीच कोहली ने सबसे बड़ा अंतर पैदा किया। उन्होंने कहा, ''उसने बहुत बड़ा अंतर पैदा किया। वह वास्तव में बेहतरीन फार्म में है और उसने दिखाया। उसकी रनों की भूख और मैच के परिणाम को अपने पक्ष में करने की बेताबी का कोई जवाब नहीं है और इसलिए वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। मार्कराम ने कहा, ''उसने (कोहली) बहुत अंतर पैदा किया और उनके स्पिनरों ने भी अहम भूमिका निभायी। लेकिन कोहली के लिये यह शानदार श्रृंखला रही और जो श्रेय का हकदार है उसे वह दिया जाना चाहिए। 

शर्मनाक काफी कड़ा शब्द...
मार्कराम से पूछा गया कि क्या इतने बड़े अंतर से हारना शर्मनाक है, उन्होंने कहा, ''शर्मनाक काफी कड़ा शब्द है। निश्चित तौर पर हम वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाये जैसा कि हम चाहते थे। एक टीम के तौर पर हम वास्तव में निराश हैं। मैं यह नहीं कहना चाहूंगा कि हम शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा, ''हमें पता था कि वनडे श्रृंखला कड़ी होगी। मैं इसके लिये तैयार था और मैंने इस चुनौती का लुत्फ उठाया। मैं श्रृंखला 5-1 से गंवाने के बावजूद यहां बैठकर यह कह सकता हूं। यह एक जिम्मेदारी थी जिसका मैंने लुत्फ उठाया। मैंने अपने करियर के इस चरण में काफी कुछ सीखा और यह बुरी चीज नहीं है।