फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली vs बाबर आजम, किसका कवर ड्राइव है बेहतर? शाहीन अफरीदी का जवाब सुन मोहम्मद आमिर ने क्यों लगाए ठहाके

विराट कोहली vs बाबर आजम, किसका कवर ड्राइव है बेहतर? शाहीन अफरीदी का जवाब सुन मोहम्मद आमिर ने क्यों लगाए ठहाके

विराट कोहली और बाबर आजम दोनों के कवर ड्राइव की तुलना होना बहुत ही आम बात है, शाहीन अफरीदी की नजर में बाबर बेहतर हैं, तो वहीं मोहम्मद आमिर की नजर में विराट कोहली ज्यादा अच्छा यह शॉट लगाते हैं।

विराट कोहली vs बाबर आजम, किसका कवर ड्राइव है बेहतर? शाहीन अफरीदी का जवाब सुन मोहम्मद आमिर ने क्यों लगाए ठहाके
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम के बीच तुलना होना कोई नई बात नहीं है। इन दोनों के बीच बैटिंग को लेकर तो तुलना होती ही है, लेकिन दोनों का पसंदीदा शॉट कवर ड्राइव ही है और कौन इसे बेहतर ढंग से खेलता है? इसको लेकर भी बहस होती ही रहती है। वाइपर्स स्ट्रेट अप विद मलिक शो पर शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर साथ आए। इस शो पर पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर शोएब मलिक ने शाहीन और आमिर पर सवालों की बारिश की और दोनों ने इसके जवाब दिए। इस दौरान शोएब मलिक ने पूछा कि विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन बेहतर कवर ड्राइव खेलता है? इस पर सबसे पहले झट से जवाब दिया मोहम्मद आमिर ने, जिन्होंने बिना सोचे विराट का नाम लिया, इसके बाद बारी आई शाहीन की और उन्होंने बिना देरी किए बाबर का नाम ले लिया। 

बाबर का नाम सुनते ही आमिर ने चौंकते हुए शाहीन की ओर देखा जिस पर खुद शाहीन ठहाके लगाने लगे। इसके बाद दोनों मिलकर इस बात पर हंसने लगे। ऐसा लगा कि आमिर को शाहीन से विराट के नाम की ही उम्मीद थी और उन्होंने जैसे ही विराट की जगह बाबर का नाम लिया, आमिर के चेहरे का रंग ही बदल गया। बाबर आजम इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जल्मी के लिए खेल रहे हैं। कराची किंग्स के खिलाफ बाबर ने 72 रनों की पारी खेली। बाबर ने 51 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से ये रन बनाए।

बाबर आजम ने बनाया टी20 का सबसे खतरनाक रिकॉर्ड, गेल-विराट रह गए पीछे

इसे भी पढ़ेंः IPL ऑल-टाइम बेस्ट 16 खिलाड़ीः धोनी-रोहित समेत किसको-किसको मिला मौका

इस पारी के दौरान बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में 10,000 रनों का जादुई आंकड़ा भी छू लिया। इतना ही नहीं बाबर आजम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए सबसे कम पारियों में और सबसे कम उम्र में 10,000 टी20 रनों का आंकड़ा पार किया। बाबर ने इस मामले में विराट कोहली और क्रिस गेल दोनों को पीछे छोड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें